ऐसे सुरक्षित रखें वाट्सएप - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

सोमवार, 22 अक्तूबर 2018

ऐसे सुरक्षित रखें वाट्सएप

आज के दौर में हम सब वाट्सएप का प्रयोग करते है। संवाद आदान प्रदान का एक अच्छा माध्यम उभर कर आया है। पाठ्य संदेश के जरिये अपने प्रियजनों से संपर्क करना हो या फिर विडियो काल से। यह हमारे दिनचर्या का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है। लेकिन बुरी खबर यह है कि वाट्सएप को भी हैक किया जा सकता है। हलांकि कंपनी दावा करती है कि उसकी एंड टू एंड एनक्रिप्शन सिक्योरिटी यूजर्स के डाटा को सुरक्षित रखता है। यहां हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं जिससे आप अपने वाट्सएप अकाउंट को सुरक्षित रख सकते हैं। 
                                        आप अपने वाट्सएप पर वाट्सएप वेब आप्शन पर जाएं। यहां आपको लाग आउट फ्राम आल डिवाइसेज का आप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें और लाग आउट बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपका वाट्सएप अकाउंट जितने भी डिवाइस से कनेक्ट होगा वह सभी से डिसकनेक्ट हो जाएगा। अगर मान ले आप अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं तो support@whatsapp.com पर मेल करके भी अपने अकाउंट को बंद करा सकते हैं। इसके बाद अगर तीस दिनों तक अपने अकाउंट को नहीं खोलते हैं तो यह स्वतः ही डिलिट हो जाएगा।
                                     
जानकारों का मानना है कि अगर आप सावधान रहेंगे तो आपका वाटसएप अकाउंट सुरक्षित रहेगा। अपने वाट्सएप को दूसरे के पहुच से दूर रखें। इसके साथ किसी भी अनजान जगह पर वाइ फाइ का इस्तेमाल स्मार्टफोन के लिए खतरनाक हो सकता है। हैकर्स वाइ फाई के जरिए भी आपके स्मार्टफोन को हैक कर सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages