पारा शिक्षकों ने की हड़ताल की समीक्षात्मक बैठक - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 15 दिसंबर 2018

पारा शिक्षकों ने की हड़ताल की समीक्षात्मक बैठक

 पीरटांड़ एककीकृत शिक्षक संघर्ष मोर्चा की बैठक  फुटबॉल मैदान में प्रखण्ड सचिव दीपक मण्डल की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में आंदोलन की गतिविधियों की समीक्षात्मक बैठक की। प्रखण्ड के सभी दस संकुल से हड़ताल की जानकारी ली गई।जिसमें सभी संकुल अध्यक्षों ने कहा पूरे प्रखण्ड के शत प्रतिशत स्कूल हड़ताल से प्रभावित है ,सभी में पढ़ाई व मध्याहन भोजन बन्द है,सरकार के स्कूल खोलने के सभी वैकल्पिक व्यवस्था सिर्फ कागजों पर ही हो रही है।प्रखण्ड सचिव दीपक मण्डल ने कहा कि आगे के कार्यक्रमों में 15 से 20 दिसम्बर तक सरकार की पोल खोल कार्यक्रम चलाया जाएगा,जिसमें झारखण्ड सरकार के झूठे वायदों की पोल खोल कर ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा,कार्यक्रम को सफल करने के लिए प्रखण्ड को चार जॉन में बांट कर नुक्कड़ नाटक कर अपनी मांग और सरकार के वायदों की सच्चाई से अवगत कराया जाएगा।
                                    कार्यक्रम की सफलता पर सभी संकुल कमिटी को धन्यवाद दिया गया।हड़ताल के एक माह बाद भी सरकार कुंभकर्णी निद्रा में सोई है,इससे पता चलता है सरकार ग्रामीण गरीब बच्चों के शिक्षा के प्रति सरकार का कोई ध्यान नहीं है। हड़तसल की आगे की क्या रणनीति होनी चाहिए इस विषय पर संकुल अध्यक्षो से आए  विचार  के अनुसार वेतनमान नही मिलने तक हड़ताल में बने रहने का निर्णय लिया गया।स्थानीय झारखंडी नेताओं के लगातार सहयोग से हमारी जीत सुनिश्चित है आंदोलन में  धैर्य  बनाये रखने की जरूरत है।हम लड़ेंगे हम जीतेंगे के तर्ज पर बताया कि शिक्षकों का अपमान भगवान भी माफ नही करते है। अगर भाजपा की  सरकार हमारी मांगो पर विचार नही करती है तो झारखंड में भी भाजपा का पतन निश्चित है।कहा कि पारा शिक्षकों ने चुनाव के समय भाजपा के चुनावी दावों के कारण ही भाजपा के पक्ष में वोटिंग की ओर बहुमत की सरकार भी बनी पर वादा से मुकरना भाजपा को महंगा ही पड़ेगा।
                      फिलहाल आम व खास सभी लोगों से समर्थन पत्र लेने का काम चल रहा हैं। बैठक में निर्णय हुवा कि अगर हमारी मांगों पर सरकार विचार नहीं करती है,तो बाध्य हो कर जीटी रोड को अनिश्चित काल के लिए जाम किया जाएगा।बैठक में प्रमोद दुबे,नंदकिशोर सिंह,विद्यासागर,प्रदीप मण्डल,मनोज अग्रवाल,दीपक अग्रवाल,विश्वनाथ महतो,दिनु पंडा,मोहन दास,सुरेश राय,नरसिंह मुर्मू, सुजीत राम,लक्ष्मीकांत महतो,अरुण मण्डल,शंभु महतो,बिनोद हेम्ब्रम,हीरालाल,गुलाब महतो,बख्तियार,राजेश कुमार,नरसिंह मुर्मू,प्रदीप मण्डल सहित कई लोग थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages