मधुबन में शुरू हुई बीएसएनएल की मुफ्त वाई फाई सेवा - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018

मधुबन में शुरू हुई बीएसएनएल की मुफ्त वाई फाई सेवा

टेलीफोन एक्सचेंज
जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन आनेवाले तीर्थयात्रियों व स्थानीय निवासियों को भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक खास तोहफा दिया है। मधुबन में निःशुल्क वाई फाई सेवा शुरू कर दी गयी है। अब तीर्थयात्री मधुबन में 4 जी की गति वाली निःशुल्क वाई फाई सेवा का लाभ ले पाएंेगे। गुरूवार को वाई फाई हाटस्पाट पूरी तरह से काम करना शुरू कर दिया है। एक व्यक्ति एक माह में 2 जीबी डाटा उपायोग कर पायेगा।
     
                                      बताया जाता है कि मधुबन स्थित बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज में वाई फाई हाटस्पाट लगाया गया है। जिससे आने वाले तीर्थयात्री व स्थानीय निवासी इससे लाभान्वित होंगे। हाटस्पाट गुरूवार से काम करना भी शुरू कर दिया है। हलांकि प्रारंभिक दौर में वाई फाई का दायरा एक्सचेंज से लगभग 100 मीटर की दूरी तक ही रहेगा। धीरे- धीरे इस दायरा को बढ़ाया जाएगा। इस सर्विस के तहत कोई भी व्यक्ति एक माह में दो जीबी तक का डाटा का उपयोग कर सकता है। एक माह के अंदर ही अगर दो जीबी की सीमा समाप्त हो जाती है तो आगे का लाभ उठाने के लिए पैक खरीदना होगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि बीएसएनएल का यह एक सराहनीय पहल है।
                      मधुबन जैन धर्मावलंबियों का प्रसिद्ध तीर्थस्थल है ऐसे में यहां बहुत पहले यह सेवा चालु हो जाना चाहिए था। इस सर्विस से यहां आने वाले तीर्थयात्रियों को काफी लाभ मिलेगा। आम तौर यहां पहुंचते ही रोमिंग के कारण या फिर नेटवर्क संबंधित अन्य कारणों से कई तीर्थयात्रियों का इंटरनेट बंद पड़ जाता है। ऐसे में इस सर्विस से उन्हें काफी लाभ मिलेगा और वे अपने घर परिवार से जुड़े रह पाऐंगे।  इस बाबत एक्सचेंज इंचार्ज रामवचन सिंह ने बताया कि वाई फाई हाटस्पाट सही तरीके से काम कर रहा है। इस सर्विस के तहत लोगों को 4 जी की स्पीड वाला डाटा मिल रहा है।




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages