धूमधाम से मना आचार्य श्री का जन्मदिवस - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

गुरुवार, 20 दिसंबर 2018

धूमधाम से मना आचार्य श्री का जन्मदिवस


प्रवचन देते आचार्य श्री
जैन धर्मावलंबियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में बुधवार को सराक भवन के संस्थापक आचार्य सुयश सूरी जी महाराज का 60वां जन्म दिवस मनाया गया। इस अवसर पर दर्जनाधिक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए वहीं स्वामी वात्सल्य का भी आयोजन किया गया।
    बताया जाता है कि बुधवार को अखिल भारतीय सराक जैन संगठन के संस्थापक आचार्य सुयश सूरी जी महाराज का 60वां जन्म दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम की तैयारी बीते कई दिनों से की जा रही थी। हस कार्यक्रम का आयोजन साध्वी पुण्यहर्षलता श्री जी ‘गुरू मां‘ की प्रेरणा से हुआ वहीं सभी धार्मिक कार्यक्रम आचार्य श्री के सान्निध्य में आयोजित किए गए। वहीं इस कार्यक्रम के लाभार्थी महाराष्ट्र के भिवंडी निवासी भरत कुमार व सोहनलाल कुमार जी थे। इस कार्यक्रम को ले पुण्यहर्षलता श्री  जी महाराज व अन्य साध्वी जी 14 दिसंबर को पावापुरी से पैदल चलकर 18 दिसंबर शाम को मधुबन पहुंचे तथा 19 को आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत 18 अभिषेक पूजा से हुई। इस दौरान देर तक मंत्रोच्चार होते रहा। वहीं दोपहर स्वामीवात्सल्य का आयोजन किया गया तथा तीन बजे से प्रवचन का आयोजन किया गया।
                        इस दौरान आचार्य श्री ने कहा कि आमतौर पर वे जन्मदिन पर किसी तरह का कार्यक्रम करने के पक्ष में नहीं रहते है। लेकिन इस बार 18 अभिषेक समेत अन्य धार्मिक कार्यक्रमों का संयोग बन रहा था। आगे कहा कि जीवन प्रकृति की देन है लेकिन जीवन को सुखद बनाना व्यक्ति पर निर्भर करता है। हरेक व्यक्ति को जन्म लेते ही अनुकूल व प्रतिकुल संसाधन सहज भाव  से ही मिलते हैं। वही व्यक्ति सफल होते है जो समयानुसार संसाधनों को चयन करने में सक्षम होते हैं। कार्यक्रम के दौरान काजल सराक,, अलोक सराक, मिशन समेत दर्जनाधिक लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages