गिरिडीह में पुलिस - नक्सलियों के बीच मुठभेड़ - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 12 जनवरी 2019

गिरिडीह में पुलिस - नक्सलियों के बीच मुठभेड़


चप्पे-चप्पे पर तैनात जवान
गिरिडीह - पारसनाथ पर्वत की तराई स्थित कुबरी - मोहनपुर क्षेत्र में पुलिस -नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। जवाबी फायरिंग शुरू होते ही नक्सली भाग खडे़ हुए। नक्सलियों को शिकस्त देने के लिए पलिस ने चारो तरफ से क्षेत्र को घेर लिया। क्षेत्र की गहन जांच की जा रही है, चप्पे चप्पे पर जवान तैनात है।
   बताया जाता है कि पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी क्षेत्र में शीर्ष नक्सली किसी नापाक योजना को बनाने के लिए जुटने वाले हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने नक्सलियों को करारा जवाब देने के लिए रणनीति बनायी और रणनीति के तहत सीआरपीएफ 154 बटालियन को क्षेत्र में उतारा गया। जैसे ही जवानों की टीम कुबरी जंगल पहुंची अचानक उनपर फायरिंग शुरू हो गयी। फायरिंग के जवाब में जवानों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की। जवाबी फायरिंग देख नक्सलियों ने मुकाबला करने से बेहतर भाग जाना समझा। इस अभियान में जगुआर के जवानों को भी शामिल किया गया। फायरिंग बंद होने के बाद सर्च अभियान को और तेज कर दिया गया। एसपी व एएसपी ने जवानों के अलग अलग टीम को क्षेत्र में तैनात कर दिया है। दिनभर सर्च अभियान चलता रहा।
             इधर खबर है कि जंगल में सर्च आपरेशन के दौरान एक बंकर मिला है। इस बंकर में बैनर व पांच बक्से बरामद किए गए हैं। बक्सों में नक्सली साहित्य, वर्दी व अन्य आवश्यक सामग्री होने की बात की जा रही है। हलांकि इस बात अधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages