जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, January 13, 2019

जानिए आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

प्रतीकात्मक तस्वीर (साभार: गूगल सर्च)

यह सप्ताह किन- किन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी या फिर कठिनाइयों से भरा रहेगा, यह बता रहे हैं आचार्य सुयश सूरी।

मेष - मानसिक तनाव रहेगा लेकिन क्रोध के अतिरेक से बचने की जरूरत है। किसी से बातचीत के क्रम में सावधान रहें तथा सोच समझकर ही कुछ बोलें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम के अनुरूप सफलता संदिग्ध है। शैक्षिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं। दुनियादारी से संबंधित मामलों का सही जवाब पाने के लिए दिल की पुकार सुनें।

वृष - कला व संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा। भाई -बहनों के सहयोग से कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। संतान के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। 

मिथुन - अचानक ही कुछ लोग आपसे इष्र्या करना शुरू कर सकते हैं। उनका व्यवहार भी आपकें साथ अच्छा नहीं रहेगा। जो लोग आपके दोस्त या शुभचिंतक बनते हैं उनकी असलियत का पर्दाफाश करने मंे सफल रहेंगे। उदार व विनम्र स्वभाव से आप कठिन स्थितियों से भी बाहर निकल आऐंगे। अपनी राह में बाधा डालने वाले नकारात्मक सोच के व्यक्तियों से दूर रहें।

कर्क - आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कला व संगीत में रूचि में रहेगी। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। माता- पिता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

सिंह - दिलचस्प यात्रा पर जानें की संभावना है। कोई ऐसी घटना घटित होगी जिससे कार्यों में विलंब होगा। निजी संबंधों की ओर ध्यान दें। जटिल स्थितियों व अनसुलझे लोगों से दूर रहें। सेहत की ओर ध्यान दें और इसके साथ आर्थिक संसाधनों को भी सहेज कर रखें।

कन्या - धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। रहन-सहन कष्टप्रद हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

तुला - जिन बातों या रहस्यों को दिमाग में दबा रखा है उनका खुलासा करने का वक्त आ चुका है। वृश्चिक राशि का व्यक्ति आपको एक नेक सलाह देगा। कुछ ऐसा कार्य करेंगे जिससे आपकी प्रशंसा होगी। दूसरे लोगों पर अपनी उर्जा जाया न करें। अपने काम की ओर ध्यान दें।

वृश्चिक - अध्ययन में रूचि बढ़ेगी। शैक्षकि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, परंतु किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। माता- पिता से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है।


धनु - मानसिक तनाव रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। घर- परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र आदि पर खर्च मेंबढ़ोत्तरी हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की संभावना कम है। स्थान परिवर्तन संभव है।

मकर - जष्न मनाने का वक्त शुरू हो चुका है। पार्टियों में शिरकत करेंगे। स्वयं को तनावमुक्त रखने में सफल रहेंगे। आपकी महात्वाकांक्ष पूरी होगी और करियर में आगे बढ़ेंगे। एक रहस्यमयी योजना पर अमल कर सकते हैं।

कुंभ - अपने व्यवसायिक संसाधनों को सुरक्षित रखने में सफल रहेंगे। अनुभव और बुद्धि का उपयोग कर आगे बढ़ पायेंगे। निजी और व्यवसायिक मामलों में कामयाबी पाने के लिए अपनी संवाद क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।

मीन - आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अध्ययन में रूचि बढ़ेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ती के योग बन रहे हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।




- लेखक ज्योतिष के जानकार हैं। न केवल ज्योतिष व संस्कृत में आचार्य हैं बल्कि जैन दर्शन का भी गहन अध्ययन किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages