इस सप्ताहकी मनोरंजक फिल्म है बंबलबी - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शुक्रवार, 4 जनवरी 2019

इस सप्ताहकी मनोरंजक फिल्म है बंबलबी

बंबलबी  (साभार - गूगल सर्च)
 अगर मैं कहूं कि फिल्म बंबलबी ट्रांसफार्मर सीरिज की सबसे अच्छी फिल्म है तो यह अतिशयोक्ति नहीं होगी। कहा जाता है कि बंबलबी दरअसल ट्रॉन्सफॉर्मर्स सीरीज के पहले की कहानी है। इस फिल्म के बारे में आपसे कुछ कहूं इससे पहले मैं बता देना चाहता हूं कि यह मेरा व्यक्तिगत विचार है। न ही मैं कोई पेशेवर फिल्म समीक्षक हूं और न ही मुझे फिल्म की गहराइयों की समझ है पर बतौर एक फिल्म दर्शक यह फिल्म देखना काफी रोमांचक व मजेदार लगा। जब भी कोई फिल्म की चर्चा काफी दिनों से हो रही होती है तो मैं कोशिश करता हूं कि उस फिल्म को प्रथम दिन, प्रथम शो में ही देख लूं। और इस फिल्म को जब मैंने देखा तो एक बार लगा कि अपने इस अनुभव को आपसे साझा करूं। अपने इस ब्लाग में मैंने अपने इस अनुभव को पोस्ट कर दिया है। चूंकि मेरा यह ब्लाग खबर पर आधारित है इसलिए इस पोस्ट को जगह दिया है।


                         इस फिल्म की कहानी मूलरूप से एक अठारह वर्षीय युवती चार्ली व बीटल कार में खुद को बदल चुके बी 127 के बीच की दोस्ती पर आधारित है। यहीं से शुरू होता है दो थके हारे, लुटे पिटे और अपनी अपनी जिंदगी से परेशान दो लोगों का रिश्ता जो आखिर तक आते आते दर्शकों को जिंदगी जीने के तमाम नए सबक दे जाता है।

                         दो घंटे से कुछ ही कम अवधि की इस फिल्म को निर्देशक ट्रैविस नाइट ने शुरू से आखिर तक इंसानी जज्बात के दायरे में बांधे रखा है। यही वह सबसे अहम बात थी जो ट्रॉन्सफॉर्मस सीरीज से गायब होती जा रही थी। नाइट ने सीरीज की कमजोर कड़ी समझी और इसे न सिर्फ दूर किया बल्कि एक मैकेनिकल कहानी को पूरी तरह से इमोशनल बॉन्डिंग में तब्दील कर दिया।

                         बंबलबी का अकेले ही चार्ली की घर में चहलकदमी करने वाला सीन हो या फिर चार्ली और बंबलबी के साथ के सीन, ट्रेविस नाइट ने हर बार कमाल का काम किया है। नाइन ने इस फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्सका इस्तेमाल करने में कामबायी पाई है।

                       मुझे यह फिल्म अच्छी लगी। और अगर कोई मुझसे पुछता है कि मैं इसे पांच में से कितना स्टार दूंगा तो मेरा जवाब होगा पांच में से चार।

फिल्म - बंबलबी
कलाकार - हैनी स्टीनफेल्ड, जॉन सीना, जे लेंडेबॉर्ग जूनियर, जॉन ऑर्टिज, जैसन ड्रकर और पामेला एडलॉन
निर्देशक - ट्रैविस नाइट

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages