प्रधानमंत्री ने झारखंड में रखी छह परियोजनाओं की आधारशिला - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 5 जनवरी 2019

प्रधानमंत्री ने झारखंड में रखी छह परियोजनाओं की आधारशिला


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को झारखंड का दौरा किया। इस क्रम में बहुप्रतिक्षित मंडल डैम परियोजना समेत अन्य छह परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही साथ 25 हजार पीएम आवास के लाभार्थियों को बधाई दी। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रधुवर दास को एक उर्जावान मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार झारखंड के विकास के लिए कटिबद्ध है।

प्रधानमंत्री शनिवार को पलामू पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान कहा कि कुछ लोग किसानों की कर्ज माफी को ले झूठ बोल रहे। मंडल डैम समय पर पूरा होता तो यहां के किसान कर्ज में डूबते क्या। आज कर्ज के नामपर दुकानदारी कर रहे। कर्ज देने की स्थिति में होता किसान। उत्तर कोयल नहीं कई परियोजना जो अधूरी रही। हमारी सरकार ने बड़ी अधूरी योजनाओं की सूची बनाई। जिनकी फाइलें भी खो गई थीं। 99 फीसद पर हम काम कर रहे। एक लाख करोड़ का प्रावधान किया। वोट बैंक की राजनीति करनी होती तो इस पैसे से कर्ज माफ कर दिया होता।  हमारी योजना पीढिय़ों तक किसान को मजबूत बनाएगी। देश के उज्ज्वल भविष्य केलिए किसानों को ताकतवर बनाना है।
2022 तक देश का गांव हो या शहर इसके लिए हमारी सरकार ने योजना शुरू की जो शहर केलिए अलग व गांव केलिए अलग है। नाम नहीं काम होना चाहिए पहले सिर्फ नाम पर योजनाएं बनती थी।  घर देने में बड़े बड़े खेल होते थे। हमारे यहां बिचौलियों केलिए जगह नहीं है। पीएम आवास योजना में सबसे पहले यही सुधार किया। पूरी पारदर्शिता लाई। अब सीधे गरीबों के खाते में पैसा जाता है। पहले घर ऐसे बनते थे कि लोग जाना नहीं चाहते थे। गुणवत्ता ध्यान रखने केलिए हमने मजबूत मॉनीटरिंग व्यवस्था की। कोई भी उसे देख सकता है । घर शौचालय गैस की व्यवस्था की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages