पुलिस के हत्थे चढ़े साइबर अपराधी - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

बुधवार, 9 जनवरी 2019

पुलिस के हत्थे चढ़े साइबर अपराधी

बरामद फोन
देवघर पुलिस ने बुधवार को तीन साइबर अपराधियों को धर दबोचा है। साथ ही साथ गिरफतार अपराधियों से तीन स्मार्ट फोन व तीन कीपैड फोन बरामद किया है। ये सभी अपराधी मोहनपुर के जंगल में साइबर क्राइम की योजना बना रहे थे। बताते हैं कि आजकल साइबर अपराधी यूपीआई एप्प के माध्यम से ही लोगों को ठग रहे हैं। यह खुलासा साइबर पुलिस उपाधीक्षक नेहा बाला ने एक प्रेस वार्ता में किया।

                   प्रेस वार्ता में बताया गया कि वर्तमान में साइबर अपराधी यूपीआई एप्प के माध्यम से लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं। ऐस में पुलिस अधीक्षक श्री नरेन्द्र कुमार सिंह को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम- मोरने, थाना- मोहनपुर के अंतर्गत बीच जंगल मेें अपराधिक प्रवृत्ति के कुछ असमाजिक तत्व साइबर क्राइम की घटना को अंजाम देने में लगे हैं। प्राप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम का गठन कर उक्त स्थल पर छापेमारी की गयी।

                   छापेमारी के दौरान पर चार-पांच लोग झाड़ियों के पीछे बैठकर फोन के माध्यम से साइबर ठगी का काम कर रहे थे। इस क्रम में छापेमारी दल द्वारा उक्त अपराधियों में से तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई, वहीं अन्य दो अपराधी मौका पाकर फरार हो गये। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इन दोनों अपराधियों की तालाश की जा रही हैै एवं जल्द हीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  उनके द्वारा आगे जानकारी दी गयी कि गिरफ्तार किये गए साइबर अपराधियों के फोन में देश के विभिन्न बैंक शाखाओं से लिंक्ड यूपीआई एप्प डाउनलोड थें और उनके माध्यम से बहुत सारे ट्रांजेक्शन भी किये गये हैं। उन्होंने बतलाया कि इन अपराधियों के पास से 3 स्मार्ट फोन एवं 3 कीपैड फोन बरामद किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages