होली को ले तैयारी में जुटा मधुबन - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 16 मार्च 2019

होली को ले तैयारी में जुटा मधुबन

सजाया जा रहा मंदिर 
जैन धर्मावलंबियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में होली की तैयारी चरम पर है। अलग अलग कोठियों में अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किया जाना है जिसकी तैयारी की जा रही है। होली के अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों से भारी संख्या में तीर्थयात्री यहां पूजा अर्चना करने पहुंचते हैं। जहां एक ओर विभिन्न संस्थाओं में तैयारी की जा रही है वहीं दूसरी ओर मधुबन के दुकानदार भी अपने व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए तैयारी में जुट गए हैं।
    बताया जाता है कि प्रत्येक वर्ष मधुबन में होली के अवसर तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ उमड़ती है। देश के विभिन्न स्थलों से भक्तगण भोमिया बाबा को अबीर अर्पित कर होली मनाते हैं। होली के अवसर पर विभिन्न संस्थाओं में  कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है बात चाहे जैन श्वेतांबर सोसायटी की हो या फिर तेरहपंथी कोठी अथवा त्रियोग आश्रम की हरेक संस्थाओं में किसी न किसी प्रकार का धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इसी क्रम में जैन श्वेतांबर सोसायटी स्थित भोमिया मंदिर में भी होली की तैयारी जोरो पर है। बता दें कि होली के अवसर पर कोलकाता समेत अन्य जगहों से कई भजन मंडलियां यहां पहुंचती हैं तथा रात्रि जागरण का आयोजन किया जाता है।
साफ सफाई में लगे कर्मचारी

 इस बाबत भोमिया जी मंदिर को आकर्षक तरीके से सजाया जाना है। वहीं दूसरी ओर भोमिया भवन में भी तैयारी चल रही है। इस क्रम में न केवल भवन का रंग रोगन किया जा रहा है बल्कि भवन स्थित मंदिरों को भी आकर्षक ढंग से सजाया संवारा जा रहा है। भोमिया भवन के प्रबंधक पवन सिन्हा व लाल बाबू ने संयुक्त रूप से बताया कि होली के अवसर पर यहां तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। ऐसे में 19 मार्च से कार्यक्रम का आयोजन शुरू हो जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages