कुछ ऐसा होता है मेष राशि के जातक का स्वभाव - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019

कुछ ऐसा होता है मेष राशि के जातक का स्वभाव


 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियां होती है और हरेक राशियों का अपना अलग अलग स्वभाव होता है।  जो व्यक्ति जिस राशि का होता है उस पर उस राशि का प्रभाव पाया जाता है यानी राशियों के स्वभाव प्रकृति से आप अपने बारे में जान सकते हैं।  यही नहीं इन राशियों की अपनी अपनी कमजोरी ताकत होती है। लिहाजा इससे आप अपने गुण अवगुण भी जान सकते हैं, अगर आपकी राशि मेष राशि है तो यह पोस्ट आप ही के लिए है इस पोस्ट के जरिए आप अपने बारे में बहुत कुछ जान पाएंगे तो शुरू करते हैं मेष राशि का विवरण

 काल पुरुष के अंग में इसका सिर पर अधिकार है मेष राशि को चर संज्ञक, अग्नि तत्व, पूर्व दिशा का मालिक उग्र प्रकृति, लाल पीले वर्ण वाली क्षत्रिय वर्ण होती है। इसका प्राकृतिक स्वभाव साहसी, अभिमानी और मित्रों पर दया रखने वाला होता है। इस राशि के पुरुषों की बात करें तो यह बहुत भावुक आकांक्षी होते हैं,, बहुधा उनका व्यक्तित्व मनोहारी होता है। बच्चों को बहुत पसंद करते हैं तथा परिवार के अभाव में बड़े उदास व्यग्र रहते हैं। वहीं दूसरी ओर इस राशि की स्त्रियां स्वतंत्र विचारों की आत्मविश्वासी होती है, किसी की सहानुभूति पर जीना नहीं चाहती तथा इसमें स्वाभिमान कूट- कूट कर भरा होता है। खुद से लिए गए निर्णय मैं दूसरे का हस्तक्षेप पसंद नहीं होता।

 इस राशि के लोग बोलने वासने में कंजूसी बरतते हैं, दांत कमजोर या फिर बाहर निकला हुआ होता है। इनकी चाल भी लुभावनी नहीं होती लेकिन चलने - दौड़ने में तेज होते हैं ।ऐसे जातक प्रबल शक्ति के स्रोत होते हुए भी इनकी आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं। यहां तक कि काफी मात्रा में धन आने के बावजूद धन का उपयोग सही ढंग से नहीं कर पाते। ऐसे व्यक्तियों के लिए शुभ व्यवसाय औषधियां, मिलिट्री, पुलिस, वैद्य, डॉक्टर, इंजीनियर आदि होता है। इन लोगों का शुभ दिन मंगलवार बृहस्पतिवार रविवार वो सोमवार होता है वहीं शुभ दिशा पूरा शुभ रत्न मूंगा होता है।

अगर आप इसी राशि के हैं तो पोस्ट पढ़ने के बाद आप पायेंगे आपका स्वभाव बहुत हद तक इससे मेल खाता है। आपको यह पोस्ट कैसा लगा, जरूर बतायें। हम आगे बाकी अन्य 11 राशियों का भी स्वभाव पूरा विवरण आपके लिए लेकर आयेंगे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages