जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, April 21, 2019

जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह



यह सप्ताह किन- किन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी या फिर कठिनाइयों से भरा रहेगा, यह बता रहे हैं आचार्य सुयश सूरी।

 मेष- एक ही वक्त में दो विभिन्न स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।  इस कारण मन में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिन विचारों और उम्मीदों को पूरा करने के लिए अपने अब तक वक्त और ऊर्जा जाया किया वह विचार में अमल नहीं आ सकेंगे। व्यावहारिक और यथार्थवादी सोच से काम ले योग और मेडिटेशन से मानसिक शांति प्राप्त होगी।

वृषभ -  व्यवसाय और निजी मामलों की कई लाभप्रद अवसर सामने आएंगे। व्यवसाय और निजी मामलों के कई लाभप्रद अवसर सामने आएंगे। विदेश यात्रा पर जाने की संभावना है बाहर से लोग मिलने आएंगे। पारिवारिक विवाद के मामले में आप के दखल देने से शांति स्थापित होगी। आपका विरोध होगा लेकिन इसके बावजूद आप कामयाबी की राह पर बढ़ेंगे।

मिथुन - विभिन्न स्थितियों, विकल्पों के सामने आने पर दिल और दिमाग के बीच और संतुलन की स्थिति बन सकती है। घटनाएं जैसे घट रही है, घटने दें।  मार्ग में अवरोध पैदा न करें। निजी संबंधों में सुधार होगा। जहां तक संभव हो तनाव ना लें। दूसरों के साथ अपनी तुलना ना करें।

 कर्क - दैवीय शक्तियों से आपको प्रेरणा मिलेगी और इस प्रेरणा के फलस्वरूप कठिन से कठिन लक्ष्यों को हासिल कर सकेंगे। एक शैक्षिक कार्यक्रम में भाग लेने के कारण आपकी प्रतिभा में निखार आएगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ और घर में अभिभावक सही दिशा में मार्गदर्शन करेंगे।

सिंह -  मानसिक समस्याओं का महान होगा और परिवार व कार्यक्षेत्र में समझौता कर शांति स्थापित करने में सफल रहेंगे। बौद्धिक मतभेदों का समाधान तार्किक बातचीत से करें।

कन्या -  आप किसी तरह बंदिशों को मानने या समझौता करने के लिए तैयार नहीं है। अंतर मन की पुकार पर भरोसा करें तभी आप सही दिशा में जा सकते हैं। सही फैसले ले सकते हैं, कारोबार से संबंधित मामलों में मौलिक व रचनात्मक क्षमता का खुलकर प्रदर्शन करेंगे। उच्च पद आसीन लोगों से अच्छी खबर मिलेगी।

तुला -  अपने बूते पर किए गए कार्यों में ही सफलता का सच्चा सुख हासिल होता है। यह समय अपनी रचनात्मकता व हिम्मत दिखाने का है। जिंदगी के खराब अनुभव से भी आप सबक लें तो बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित रूप से बदलाव होंगे।

वृश्चिक -  कारोबार और व्यवसाय के क्षेत्र में नए और आकर्षक अवसर सामने आएंगे। सप्ताह के अंत में सैर पर जाने की योजना बनाएंगे। जटिल व्यवसायिक स्थितियों का सामना कर कामयाबी हासिल करने में सफल रहेंगे। मौजूदा समय सौभाग्यशाली है। आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। जीवन की जटिलताओं से निकलने में सफल रहेंगे।

धनु -  करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। आपका निजी दायरा काफी बढ़ेगा। परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ यादगार वक्त बीतेगा।  नई परियोजनाएं अच्छी तरह संचालित होंगी।

मकर -  निजी संबंध, प्रेम और प्रसन्नता दायक होंगे। परिवार में  सुखद वातावरण रहेगा । कोई दिली ख्वाहिश पूरी होने वाली है और आप जिंदगी में कुछ नए बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में रचनात्मक क्षमता का प्रदर्शन करेंगे जिससे आत्म संतुष्टि मिलेगी।


कुंभ -  जो लोग आपकी नजरों में मायने रखता है उनसे प्रेम व सम्मान मिलेगा। सप्ताह के अंत में बाहर से लोग मिलने आएंगे। लोग और विभिन्न स्थितियों का आकलन करने के लिए अंतर्मन की पुकार सुने। विचारों और महत्वाकांक्षाओं को खुलकर व्यक्त करें। लोग आपकी बात को ध्यान से सुनेंगे खानपान में संयम बरतें।

 मीन -  नकारात्मक विचारों के दिमाग में हावी होने से आप अपनी ही आत्मविश्वास कमजोर करेंगे। कुछ मामलों में असमंजस की स्थिति रहेगी। अब वक्त आ गया है कि ऊर्जावान होकर तेजी से परियोजनाओं को पूरा करें। सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर शिरकत करेंगे।  


 लेखक ज्योतिष के जानकार हैं। न केवल ज्योतिष व संस्कृत में आचार्य हैं बल्कि जैन दर्शन का भी गहन अध्ययन किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages