ट्रेन रद्द होने से यात्री हुए परेशान - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, May 15, 2019

ट्रेन रद्द होने से यात्री हुए परेशान

झारखंड स्थित नामकुम-टाटीसिलवे के नामकुम सेक्शन में मंगलवार को लो हाइट सब-वे के निर्माण के लिए पावर ब्लॉक लिया गया. इस वजह से कई ट्रेनें रद्द कर दी गयीं थी, जिससे सैकड़ों यात्रियों को परेशानी हुई. कई यात्रियों ने अपना टिकट रद्द करा दिया. वहीं, कई दूसरे विकल्प से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए. 
पावर ब्लॉक सुबह 9.50 बजे से शाम 7.30 बजे लिया गया. इस दौरान अप लाइन बंद रही और डाउन लाइन से कई ट्रेनों को पास कराया गया. रांची-जयनगर सहित अन्य ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर खुली. जबकि, ट्रेन संख्या 12020 रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस व ट्रेन संख्या 12366 रांची-पटना जनशताब्दी  एक्सप्रेस टाटीसिलवे तक ही आयी और वहीं से रवाना की गयी. इन दोनों ट्रेन के यात्रियों के लिए रांची रेल मंडल की ओर से चार एसी बसों की व्यवस्था की गयी थी. 
बस में पानी और स्नैक्स की भी की गयी थी व्यवस्था
यात्रियों को रांची से  टाटीसिलवे स्टेशन तक बस से लाया और ले जाया गया. साथ ही, सामान  उठाने के लिए कुली की भी व्यवस्था की गयी थी. बस में यात्रियों के लिए पानी, स्नैक्स का भी प्रबंध किया गया था.  
इधर, कई यात्री अपने वाहन से व ऑटो से टाटीसिलवे पहुंचे. रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस के लिए बस रांची स्टेशन से टाटीसिलवे के लिए सुबह 11.45 बजे रवाना होना शुरू हुई. जबकि रांची-पटना जनशताब्दी के लिए बस दोपहर 12.45 बजे  से टाटीसिलवे के लिए खुली. वहीं सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि जिन यात्रियों ने टिकट रद्द कराया है, उन्हें पूरा रिफंड किया गया है.

 
जनरल टिकट के लिए लगी लंबी लाइन 
आधा दर्जन से अधिक ट्रेन रद्द होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई. जानकारी के अभाव में कई यात्री रद्द रही ट्रेनों से जाने से रांची स्टेशन पहुंच गये थे. स्टेशन पहुंचने पर जब उन्हें जानकारी मिली, तो वह दूसरे विकल्प की तलाश करने लगे. वहीं, कई यात्रियों ने अपनी यात्रा रद्द कर दी. रांची स्टेशन पर रद्द हुई ट्रेनों की जानकारी दी जा रही थी. वहीं, उद्घोषक द्वारा भी बार-बारा सूचना दी जा रही थी. 
रद्द रहने वाली ट्रेनें 
ट्रेन संख्या 63598 आसनसेल-रांची पैसेंजर
ट्रेन संख्या 63597 रांची-आसनसोल पैसेंजर 
ट्रेन संख्या 68033 बोकारो स्टील सिटी-रांची पैसेंजर
ट्रेन संख्या 58034 रांची-बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर
ट्रेन संख्या 68085 गढ़बेता-रांची मेमू ट्रेन
ट्रेन संख्या 68086 रांची-गढ़बेता मेमू ट्रेन 
ट्रेन संख्या 13303 धनबाद-रांची एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 13304 रांची-धनबाद एक्सप्रेस 
ट्रेन संख्या 13320 रांची-देवघर एक्सप्रेस 
ट्रेन संख्या 58143 टाटानगर-हटिया पैसेंजर
ट्रेन संख्या 58161 हटिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर
                                                                                                                          साभार : प्रभात खबर 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages