जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, June 23, 2019

जानें आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह


यह सप्ताह किन- किन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी या फिर कठिनाइयों से भरा रहेगा, यह बता रहे हैं आचार्य सुयश सूरी।


मेष - कारोबार से संबंधित कुछ ऐसी भी योजनाएं हैं जो पूरी नहीं होगी लिहाजा आप निराश हो जायेंगे। घटनाओं को नये नजरिये से देखने की आवश्यकता है। व्यवहारिक और यथार्थवादी दृश्टिकोण पर अमल करें। हलांकि हालात उतने खराब नहीं जितना आप समझ रहे हैं। हताशा व कुंठा की मनोदशा अस्थायी है।

वृषभ - परिवेश से जुड़े लोगों के साथ संतुष्टि महसूस करेंगे। अति महत्वाकांक्षी होने के कारण आप अपने लक्ष्यों को हासिल कर पाने में सफल होंगे। व्यवसायिक और निजी स्थितियों के बारे में व्यवहारिक रवैया अपनाएं तभी आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। काम को नए ढंग से करने का प्रयास करेंगे।

मिथुन - आप लक्ष्यों को हासिल करने के लिए बेचैन हैं। बोझिल रवैया अख्तियार न करें। विनोदप्रियता के स्वभाव को बरकरार रखें। कठिन परिश्रम के बाद  सफलता मिलेगी। अहंवादी लोगों से टकराव न करें। इसी तरह नकाररत्मक सोच वाले लोगों से दूर ही रहने का प्रयास करें। करियार में नई शुरूआत होनेवाली है। 

कर्क - उर्जावान और उत्साह से परिपूर्ण होने के कारण व्यवसायिक उद्यम के मामले  सफलता मिलेगी। निजी संबंधों में आपसी समझदारी बढ़ेगी। कारोबार में दूसरे लोगों से प्रतिस्पर्धा के बावजूद सफलता मिलेगी। आप इस मामले में सौभाग्यशाली है कि आपको अच्छे मित्र मिले हैं। उस सहकर्मी से सावधान रहें, जो आपके सामने फरमाइशें पेश करता है और मनमानी करता है।

सिंह - घटनाएं तेजी से घटित होंगी और आप किसी नए व्यक्ति या विचार के आकर्षण में फंस जायेंगे। खुद को उर्जावान महसूस करेंगे। इस कारण घर और कार्यक्षेत्र में बढ़चढ़ कर शिरकत करेंगे। आप तेज और सही तरीके से व्यवसायिक लक्ष्यों की ओर अग्रसर हैं।

कन्या - कारोबार की बुनियाद मजबूत होगी और आप अपने कारोबार को विस्तार देना चाहेंगे। सप्ताह के अंत में व्यस्तताएं बढ़ेगी। निजी संबंध अच्छे रहेंगे और अपनों से जो वायदे करेंगे, उन्हें पूरा करेंगे। पुराने दोस्तो, प्रियजनों और परिवार के सदस्यों के साथ अधिक वक्त बितायेंगे। इच्छा के मुताबिक आर्थिक लेनदेन और व्यपारिक सौदे पूरे होंगे।

तुला - करियर में एक नयी शुरूआत करने जा रहे हैं लेकिन आलस्य बाधा बन सकता है। आलस्य को स्वयं पर हावी न होने दे। व्यापार में कामयाबी हासिल करेंगे। उन परियोजनाओं को अधूरा न छोड़ें जो पूरी होने वाला है। सप्ताह के अंत में अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। अध्यात्म की ओर रूझान बढ़ेगा। इस क्रम में शांति भी मिलेगी।

वृश्चिक - अगर आपने दूसरों से बहुत ज्यादा उम्मीदें संजो रखी है तो आपको हताश होना पड़ेगा। जीवन में जो भी घटनाएं सामने आती हैं उसे स्वीकार करें। व्यवसायिक मामलों में भी कुछ प्रतिकुल घटनाएं घट सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों के लिए अप्रत्याशित रूप से बाधाएं उत्पन्न होंगी। कुछ दोस्त आपका साथ नहीं देंगे क्योंकि वे अपनी ही परेशानी में उलझे हुए हैं।


धनु - सामाजिक समारोह में भाग लेंगे और व्यवसायिक मिटिंग्स में भी भाग लेंगे। कारोंबार के विस्तार की बुनियाद रखने में सफल होंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। विभिन्न योजनाओं में निवेष करेंगे। आर्थिक संसाधनों का अच्छी तरह से प्रबंधण करने में सक्षम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में एक स्वार्थी व महत्वाकांक्षी व्यक्ति से सावधान रहें।

मकर - दुनियादारी से संबंधित कार्यों को उर्जावान होकर अंजाम देगे। आप एक अच्छे प्रबंधक हैं और किसी भी कार्य को अच्छी तरह से अंजाम देने में सक्षम हैं। आपका कोई अपना करियर के संदर्भ में स्वतंत्र निर्णय ले सकता है। समाजिक जीवन में कम सक्रिय रहेंगे पर प्रतिभा का पदर्शन करेंगे।

कुंभ - सकारात्मक बदलाव के दौर से गुजरेंगे। पविर के सदस्यों के बीच तालमेल रहेगा। कारोबार में नफा और नुकसान के दौर से गुजरेंगे। कुछ वक्त के लिए मूड खराब हो सकता है। इसके बाद सब कुछ ठीक हो जायेगा। स्वयं को हल्का और स्वतंत्र महसूस करें तथा दोस्तों के लिए भी समय निकालें।

मीन - यात्रा पर जाने की संभावना है। षारीरिक रूप से स्वस्थ्य रहने के कारण खेलकूद से संबंधित गतिविधियों में बढ़-चढ़कर शिरकत करेंगे। विभिन्न गतिविधियों में काफी व्यस्त रहेंगे। लोगों से संवाद स्थापित करने में माहिर हैं, ऐसे में दिलचस्प लोगों से मुलाकात होगी। कारोबार में नये अवसर मिलेंगे।  

 लेखक ज्योतिष के जानकार हैं। केवल ज्योतिष संस्कृत में आचार्य हैं बल्कि जैन दर्शन का भी गहन अध्ययन किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages