नरकंकाल मिलने से मचा हड़कंप - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 22 जून 2019

नरकंकाल मिलने से मचा हड़कंप


                                  देश दुनिया वेब
                              डायरी 22 जून 2019 की


 नरकंकाल मिलने से मचा हड़कंप
DDW : बिहार के मुजफफरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल परिसर के बाहर झाड़ियों में नरकंकाल मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि लावारिस लाशों का पोस्टमार्टम कर बिना अंतिम संस्कार किए अस्पताल के पीछे फेंक दिए गए हैं। मामले में प्रशासन ने स्पेशल कमिटी गठित कर जांच कराने की बात कही है। एसकेएमसीएच के अधीक्षक एसके शाही ने कहा कि अस्पताल परिसर में मानव कंकालों के मिलने   की जानकारी मिली है। पोस्टमार्टम हाउस कॉलेज प्रिंसिपल के अधिकार क्षेत्र में हैं। मैं प्रिंसिपल से बात करूंगा और जांच समिति गठित कर जांच कराने को भी कहूंगा। 
       बता दें कि इसी अस्पताल में एईएस से पीड़ित बच्चों का इलाज भी चल रहा है। प्रतिदिन एईएस से      बच्चों की मौत हो रही है। जानकारी के मुताबिक आज भी अस्तपाल में तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया है     और   अब मौत का आंकड़ा 160 से ज्यादा हो गया है। 




विशेष पौधरोपण अभियान आयोजित
   DDWत्रिपुरा में मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की मौजूदगी में विशेष पौधरोपण अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत एक मिनट में 6500 पौधे लगाए गए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जिले के नागरिकों और स्कूली छात्रों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि पुरातन काल से ही भारतवर्ष में पेड़ पौधों की पूजा होती रही है। त्रिपुरा को हरित प्रदेश बनाने में यह प्रयास मददगार साबित होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री देब ने कहा कि जन जागरूकता के अभाव की वजह से ग्लोबल वर्मिंग और पर्यावरण से जुड़ी चुनौतियां देश के सामने खड़ी हैं।

उज्जवला योजना से वन क्षेत्र में वृद्धि
DDW : झारखंड मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में पिछले 4 वर्षों में वन क्षेत्र में लगभग साढ़े तीन प्रतिशत की वृद्धि हुई है. यह बड़ी उपलब्धि है. राज्य के वन घनत्व और क्षेत्रफल में विस्तार हुआ है. झारखंड में वन क्षेत्र 33 फीसदी के राष्ट्रीय औसत से अधिक हुआ. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का यह सकारात्मक प्रभाव है. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज झारखंड मंत्रालय में आयोजित राज्य 20 सूत्री समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही

बेकाबू कार ने छह को रौंदा, एक की मौत
DDW : तमाड़ थाना क्षेत्र में शनिवार को रांची से जमशेदपुर जा रही कार ने रोलाडीह गांव में सड़क किनारे खड़े छह लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं, अन्य पांच युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने सफेद रंग की कार समेत महिला चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कार काफी तेज रफ्तार में थी और टाटा की ओर जा रही थी। रोलाडीह के समीप सात-आठ व्यक्ति यात्री वाहन के इंतजार में खड़े थे। इसी दौरान अधूरे फोरलेन वन-वे के कारण सामने से रहे भारी वाहन से बचने के दौरान कार ने सड़क किनारे खड़े लोगों को चपेट में ले लिया। दुर्घटना के बाद लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। मौके पर ही बुधु लोहरा की मौत्त हो गई।

पेरिस आग लगने से तीन  की मौत
शनिवार की तड़के मध् पेरिस की एक इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। अग्निशमन के एक प्रवक्ता ने बताया कि आग इतनी भीषड़ थी कि 200 कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका।  प्रवक्ता ने बताया कि आग के दौरान एक व्यक्ति ने अपनी जान बचाने के लिए छह मंजिला इमारत से छलांग लगा दिया, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages