अखबारों की नजर से गिरिडीह की पांच महत्वपूर्ण खबरें - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, June 22, 2019

अखबारों की नजर से गिरिडीह की पांच महत्वपूर्ण खबरें


साइबर ठगी के आरोप में पारा शिक्षक गिरफतार
साइबर अपराध में मध्यप्रदेश के उज्जैन साइबर सेल की पुलिस टीम ने तीन साल पुराने एक मामले में बिरनी द्वारपहरी निवासी जग्गू मंडल को गिरफ्तार किया है। वह उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सियाटांड़ में पारा शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं।
आरोपित के खिलाफ उज्जैन इंगले कंपाउंड देवास रोड निवासी शशिकांत पाडिलकर ने 14 फरवरी 2017 को साइबर सेल में उनके खाते से बीस हजार रुपये साइबर ठगी कर आरोप लगाते ही प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके बाद उज्जैन साइबर सेल की पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की। इसमें कॉल डिटेल सहित अन्य अन्य जानकारियां तकनीकी सेल से इकट्ठा की थी। इसके बाद उज्जैन पुलिस की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार करने को लेकर कार्रवाई शुरू की।
                                                          - दैनिक जागरण


नपेंगे बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने वाले अधिकारी
गिरिडीह उपायुक्त राजेश पाठक ने शनिवार को चेतावनी दी है कि कोई भी जिला प्रखंड अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ सकते हैं। आगे कहा कि यदि कोई अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़कर बाहर जाते हैं तो इसे गंभीरता से लिया जायेगा और ऐसे अधिकारी पर कार्रवाई भी होगी। इसी क्रम में आगे कहा कि जिला, अंचल प्रखंड के अधिकारी बिना स्वीकृति प्राप्त किए उनके कार्यालय में मात्र आवेदन समर्पित कर मुख्यालय छोड़कर बाहर चले जाते हैं। यहीं नहीं कई अधिकारी ऐसे भी है जो -मेल के माध्यम से आवेदन समर्पित कर मुख्यालय से बाहर चले जाते हैं। ऐसा करने पर आपात स्थिति में विधि व्यवस्था बनाए रखना काफी कठिन होता है। 
                                                                                                                                        -   हिन्दुस्तान

शहर की सड़कें व गलियां हुई कीचड़मय
पहली बारिश ने निगम की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है। शहर की तमाम सडकें और गलियां कीचड़मय हो गयी है। कई जगहों पर जलजमाव के कारण पैदल आना जाना भी दुश्कर कार्य हो गया है। वाहनों को भी इस मार्ग में फिसलने का डर सता रहा है। नाले की सफाई के बाद मलबे को सड़क किनारे छोड़ देने से राहगीरों को चलने में परेषानी हुई। स्टेशन मार्ग, मेन बाजार, गद्दी मुहल्ला, मुस्लिम बाजार, बस स्टैंड, सहित कई मार्गों की स्थिति दयनीय हो गयी है। लोगों का कहना है जब पहली बारिश में शहर की यह स्थिति है तो अभी पूरा बरसात बाकी है।
                                                                                              
                                                                    -हिन्दुस्तान

चौक -चौराहों का अंधेरा दूर करेगी स्ट्रीट लाइट
प्ंचायत के चौक- चौराहों का अंधेरा अब स्ट्रीट लाइट से छंट जायेगी। इसके लिए 14वें वित आयोग की योजना से पंचायतों में लगे बिजली के खंभे पर एलइडी लाइट लगायी जायेगी। प्रषासन ने पहले चरण में जिला की 358 पंचायतों कुल 46 हजार 805 लाइट लगाने की स्वीकृति दी है। इन योजनाओं में रांची की इएसइसएल कंपनी काम करेंगी। कंपनी को जिला प्रषासन ने कार्यादेष भी दे दिया है। स्ट्रीट लाइट के अलावे पंचायतों के विकास के लिए 14वें वित योजना से सोलर संचालित जलमीनार और गलियों में पेवर्स ब्लाक लगाये जानें हैं। सभी कार्यों के लिए सभी मुखियाओं को निर्देष दिया जा चुका है।
                                                                   - प्रभात खबर

सड़क सुरक्षा पर दिया जोर
चुनाव के बाद एक बार फिर सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक हुई इस बैठक में कमोबेष पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों को ही दोहराया गया है। उपायुक्त राजेष पाठक ने सड़क सुरक्षा समिति के साथ बैठक कर षनिवार को संबंधित विभागिय पदाधिकारियों से स़ड़क सुरक्षा के प्रति दायित्वों के निर्वहण का सख्ती से पालन करने को कहा है। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार, उत्पाद अधीक्षक अवधेष सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
                                                                                & दैनिक भास्कर

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages