अखबारों की नजर से देश की कुछ महत्वपूर्ण खबरें - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

सोमवार, 24 जून 2019

अखबारों की नजर से देश की कुछ महत्वपूर्ण खबरें

 आंधी बारिश से गिरा पंडाल, 16 की मौत
राजस्थान के सीमांत बाड़मेर जिले के जसोल कस्बे में रविवार शाम तेज आंधी- बारिश से रामकथा का पंडाल गिर जाने से 10 पुरूष और छह महिलाओं समेत 16 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं 55 लोग घायल बताये जा रहे हैं। अधिकांश लोगों की मौत का कारण पंडाल गिरने के बाद उसमें फैला करंट बताया जा रहा है। कुछ की मौत भगदड मचने़ से भी हुई है। मृतकों में 12 की पहचान हो गयी है, जिनमें अधिकांश बुजुर्ग हैं। रामकथा के दौरान करीब दो हजार लोग पंडाल में मौजूद थे। राज्य सरकार ने चिकत्सकों की छूट्टी रद कर उन्हें काम पर लौटने को कहा है। जोधपुर से चिकित्सकों का दल भी जसोल भेजा गया है। मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच-पांच लाख रूप्ये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की गयी है।
                                                                                                                       - दैनिक जागरण
22 राज्यों में शुरू हुई झमाझम बारिश
ल्ांबे इंतजार के बाद मानसून ने पूर्वी यूपी में वाराणसी और बहराइच तक देस्तक दे दी है। देश के 22 राज्यों और पांच केंद्र शासित प्रदेषों में झमाझम बारिश हो रही है। जबकि अन्य राज्यों में मानसून के अगले दो हफ्तों में सक्रिय होने के आसार हैं। दिल्ली में भी सोमवार को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के महानिदेषक डा़ केजे रमेश ने कहा कि पष्चिमी यूपी और दिल्ली तक मानसून के पहुंचने में समय लग सकता है।
                                                                                                                         - हिंदुस्तान
नेपाल में बनेगी वेद व्यास की प्रतिमा
नेपाल के तनहं जिले की व्यास नगरपालिका में महर्शि वेद व्यास की 108 फुट उंची प्रतिमा का निर्माण होने जा रहा है। योजना के मुताबिक दस प्रतिमा में 35 हजार किलोग्राम तांबे का इस्तेमाल किया जायेगा। तनहुं जिले को वेद व्यास का जन्मस्थल माना जाता है। महर्शि की प्रस्तावति प्रतिमा तनहुं इलाके के शिव पांचयान मंदिर में बनायी जायेगी। यह कदम भारत और नेपाल से पर्यटकों को यहां आकर्शित करने के लिए उठाया गया है। इस प्रोजेक्ट के लिए 63 करोड़ आवंटित किए गए हैं।
                                                                                                                        - अमर उजाला
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages