ऐसे होते हैं कन्या राशि के जातक - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 18 नवंबर 2019

ऐसे होते हैं कन्या राशि के जातक


कालपुरूष की देह पर इसका अधिकार उदर पर है। हरी-भरी घास वाली भूमि, स्त्री, चित्रशाला में इसका निवास स्थान माना जाता है। यह स्त्री जाति, द्विस्वभाव संज्ञक, रात्रिबली, अल्प संतान और स्थिर शरीरवाली राशि है। स्वाभिमान इस राशि की  पहचान तथा उत्तरोत्तर उन्नति करते रहना इसका स्वभाव है। इस राशि से उदर का विचार किया जाता है।


मूल स्वभाव

कन्या राशि राशिचक्र की छठी राशि है। इस राशि के जातक स्वभाव से संकोची होते हैं पर छोटी-छोटी चीजों पर भी ध्यान देने वाले होते हैं। जीवन के प्रति ऐसे लोगों का दृष्टिकोण काफी व्यवस्थित होता है। इस राश के जातक काफी नाजुक होते हैं पर काफी सचेत भी रहते हैं।
इस राशि का स्वामी बुध है लिहाजा ऐसे जातकों में भाषण और लेखन के साथ ही संवाद के अन्य सभी रूपों की एक पूर्ण विकसित भावना होती है। ऐसे में इस राशि के जातक एक लेखक या पत्रकार के रूप में करियर को आग बढ़ाने के लिए चुन सकते हैं। कन्या राशि के जातक हमेशा सेवा के लिए तत्पर रहते हैं।

करियर और पैसा

कन्या राशि के जातक बहुत ही व्यवहारिक व परिश्रमी होते है जिस क्षेत्र में काम करते हैं उसके तह तक चले जाते हैं। ये काफी व्यवस्थित भी होते हैं ऐसे में ये जहां भी काम करते हैं सफल रहते हैं। जब वे किसी काम पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो उस काम को पूर्ण करने में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। कन्या राशि के लिए संभव करियर विकल्प में डाक्टर, नर्स, मनोवैज्ञानिक, शिक्षक, लेखक, आलोचक शामिल है।
      इस राशि के जातक खर्च के मामले में भी बहुत अच्छे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि खर्च करने के मामले में काफी सचेत होते हैं। जहां तक संभव हो बचाने की कोशश करते हैं।

ऐसे होते हैं इस राशि के पुरूष

इस राश के पुरूश संकोची स्वभाव के होते हैं, अपने आपको स्वतंत्र. रूप से प्रस्तुत करने में यह सक्षम नहीं होते। अपने आप में खोये रहने तथा गंभीर प्रवृति की वजह से यह अपने व्यक्तिगत मामलों में किसी की दखल को कतई सहन नहीं करते।

ऐसी होती है इस राश की स्त्रियां

इन राशियों की स्त्रियां समालोचना करने वाली, तर्क-वितर्क करने वाली और अपने विचारों में पुष्ट रहने वाली स्त्री होती है। बहुत क्रियाशील और सेवा में तत्पर रहने वाली होती है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages