जानें आपके लिए कैसा रहेगा नववर्ष 2020 - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 12 दिसंबर 2019

जानें आपके लिए कैसा रहेगा नववर्ष 2020


नववर्ष का स्वागत लोग पूरे हर्षोल्लास से करते हैं। साथ ही साथ मन में एक नयी उम्मीद भी होती है। इस पोस्ट में जानें आपकी राशि के अनुसार आपके लिए यह नववर्ष 2020 कैसा रहने वाला है।

मेष 

 इस वर्ष मेष राशि वालों को मिश्रित फल मिलेंगे। पूरा वर्ष शनि- गुरू आपके भाग्यस्थान व कार्यस्थान में रहेंगे लिहाजा सफलता तो मिलेगी पर इसके लिए अथक परिश्रम करना होगा। विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करते हैं तो उन्हें सफलता के साथ साथ सम्मान मिलना भी तय है। आपके जीवन में बदलाव की प्रबल संभावना है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का भी योग है। किसी गलतफहमी अथवा मनमुटाव के कारण दाम्पत्य सुख में प्रभावित हो सकता है पर सकारात्मक सोच से हालात बेहतर बनेंगे।


वृष


 बर्ष के षुरूआती दौर में कई बाधाएं परेशान कर सकती हैं। पर निरंतर प्रयास से रूके हुए काम पूरे होने लगेंगे। इस वर्ष विरोधियों पर नजर बनायें रखने की जरूरत होगी साथ ही साथ एक सुनियोजित रणनीति के तहत काम करना होगा। आर्थिक हालात उतार-चढ़ाव के रहेंगे। कर्जा लेना पड़ सकता है। न केवल स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा बल्कि अपनी यात्रायों के दौरान सतर्क रहने की भी जरूररत है। नौकरी पेशा वालों को तब्दीली का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन

 आपकी राशि पर शनि के ढ़ैया का प्रभाव रहेगा। वहीं परिवर्तनशील स्वभाव के कारण आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शेयर आदि में निवेश एवं जोखिम के कार्यो में अधिक रूचि परेशान कर सकती है। व्यापार में उतार- चढ़ाव रहने से मनवांछित लाभ की संभावना कम रहेगी। मार्च तक गृह में कोई शुभ काम हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग को कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी।

कर्क 

 कारोबार में परिवर्तन की प्रबल भावना जागृत होगी। जीवन में तब्दीली का प्रबल संकेत है। यह वर्ष जद्योजहद से भरपूर रहेगा और कड़ी मेहनत से ही सफलता मिल सकती है। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। स्वास्थ्य की चिंता लगी रहेगी। व्यय की अधिकता परेशान कर सकती है। वहीं आर्थिक स्थिति अस्थिर बनी रहेगी।

सिंह 

  इस वर्ष मिश्रित फल प्राप्त होगा। आय बढ़ने के साथ-साथ व्यय भी बढ़ेगा, अतः आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। शेयर आदि में अधिक निवेश से बचना ही श्रेयस्कर रहेगा। इस वर्ष आपका कोई सपना पूरा हो सकता है परंतु अनुचित प्रेम प्रसंगों से दूर रहना होगा। गृह में शुभ कार्य एवं मांगलिक कार्य होने की भी संभावना है। निरंतर कोशिश से सभी बाधाएं दूर होंगी और व्यवसाय, नौकरी में लाभदायक हालात बनेंगे। राजनीति में रूचि रखने वालों के लिए यह वर्ष उपलब्धिकारक रहेगा।

कन्या

 प्रत्येक कार्य में बाधा, रूकावट और परेशानी होगी। कहठनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक कष्ट होगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। किसी कारणवश घर से बाहर रहना पड़ सकता है। आवास एवं कारोबार में परिवर्तन की संभावना बनी रहेगी। व्यापार, नौकरी में कम मन लगेगा और अर्थिक तंगी महसूस होगी। बच्चों की किसी उपलब्धि से प्रसन्नता होगी।

तुला

 यह वर्ष आपके लिए फलदायक सिद्ध होगा। आर्थिक स्थिति कुछ उतार- चढ़ाव की रहेगी बावजूद अच्छी रहेगी। आर्थिक, व्यापारिक व राजनीतिक क्षेत्र में योजनाबद्ध बदलाव भी आपके इरादे को सफल बनाने में सफल होगा। यात्राएं लाभदायक होंगी यहां तक कि विदेश जाने का सपना भी पूरा हो सकता है। आप किसी धार्मिक स्थान की भी यात्रा करेंगे। नया मकान, प्लाट खरीदने आदि के लिए यह वर्ष शुभ होगा। आवास परिवर्तन की भी योजना बन सकती है।

वृश्चिक

 इस वर्ष जनवरी में शनि का अशुभ प्रभाव समाप्त होने से आपको राहत महसूस होगी। धीरे-धीरे रूके एवं बिगड़े कार्य होते जायेंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक हालात बेहतर होंगे परंतु उतार- चढ़ाव की स्थिति रहेगी। कारोबार, व्यापार में परिवर्तन की संभावना है। यह वर्ष आपके जीवन में एक नया मोड़ ला सकता है जो समान्यतः शुभ ही होगा। जनवरी से सितंबर तक अचानक हालात विपरित होने से भय उत्पन्न हो सकता है परंतु यह लाभदायक ही सिद्ध होगा। धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है। आपको जोखिम पूर्ण निवेष से बचना होगा। वाहनादि सावधानी पूर्वक चलाएं।

धनु 

इस वर्ष आप शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव में रहेंगे। आपकी राशि के स्वमाी देवगुरू अतः आप पर हर तरह की कृपा दृष्टि बनाए रखेंगे। इस वर्ष आपको कुछ अधिक मेहनत करना होगा और स्वयं के कार्य किसी पर छोड़ने के बजाय स्वयं ही करने होंगे। निरंतर मेहनत, प्रयत्न एवं कोशिश से कार्य होंगे और सफलता व लाभ भी प्राप्त होगा। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले कई बार सोचना होगा वरना परेशानी हो सकती है। इस वर्ष कारोबार, नौकरी,  आवास एवं परिस्थितियों में बदलाव के संकेत हैं।  

मकर 

 आपका पूरा वर्ष शनि की साढ़ेसाती के प्रभावाधीन रहेगा। इस वर्ष आपको निरंतर मेहनत, प्रयास, प्रयत्न एवं परिश्रम करते रहना होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य परेशानी दे सकता है। खर्चा कुछ अधिक ही होगा जिससे धन की कमी भी महसूस हो सकती है। नौकरी, कारोबार में हालात सामान्य बने रहेंगे परंतु कुछ परेशानी की संभावना है। बच्चों की शिक्षा पर अधिक ध्यान देना होगा।

कुंभ

 आपकी राशि का स्वामी शनि है ऐसे में आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। कार्यों में बाधा, रूकावट, परेशानी एवं बनते बनते कार्यों में विघ्न-बाधाएं तो आ सकती है, परंतु निरंतर परिश्रम, प्रयास से कार्य होंगे। इस वर्ष आपका व्यय बढ़ सकता है। और सितंबर तक आर्थिक स्थिति भी उतार-चढ़ाव की हो सकती है। लाटरी, सट्टा, शेयर बाजार में अधिक निवेश से दूर रहना ही ठीक रहेगा। इस वर्ष बच्चों की बेहतरी पर अधिक घ्यान देना होगा। स्वास्थ्य की अतिरिक्त देखभाल जरूरी होगी।

मीन

 यह वर्ष आपके लिए कई प्रकार से उपलब्धिकारक होगा। रोजगार, व्यापार एवं नौकरी में तरक्की, उन्नति के नए बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। और आर्थिक हालात भी बेहतर दिखाई देगी। आय के नए स्त्रोत पैदा होंगे। घर में कोई शुभ कार्य भी हो सकता है। घर का वातावरण सुखद, शांत और सफलताकारक होगा। विद्यार्थी अपना लक्ष्य सहज ही प्राप्त कर लेंगे। धार्मिक यात्रा की मनोकामना पूर्ण होगी। इस वर्श परिवर्तन, बदलाव की भावना जागृत होगी। 

                                                                                                            -  आचार्य सुयश सूरी जी महाराज

 लेखक ज्योतिष के जानकार हैं। न केवल ज्योतिष व संस्कृत में आचार्य हैं बल्कि जैन दर्शन का भी गहन अध्ययन किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages