अपने अंदर छुपे जादू को ढूंढनें का संदेश देती है 'आनवर्ड' - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 7 मार्च 2020

अपने अंदर छुपे जादू को ढूंढनें का संदेश देती है 'आनवर्ड'

फिल्म - आॅनवर्ड
जाॅनर - एनिमेटेड एडवेंचर काॅमेडी
निर्देशक - डैन स्कैन्लोन
निर्माता - पिक्सर एनिमेटेड स्टूडियो
अवधि - 1 घंटा 42 मिनट

आॅनवर्ड, एक एनिमेटेड हाॅलीवुड फिल्म है जो भारत में 6 मार्च को रिलीज हुई है। फिल्म का निर्माण पिक्सर एनिमेशन स्टूडियों  ने किया है।

                   यह फिल्म मुख्यतः दो भाईयों के बीच के संबंधों पर आधारित है जो एकदूसरे के विपरित विचारधारा वाले हैं। इआन (इस पात्र को टाॅम हाॅलैंड ने आवाज दी है) तथा बार्ले (क्रिस पैट ने आवज दी है) दो भाई हैं। तथा उस समय की बात है जब सब के पास जादुई शक्तियां व कई आश्चर्यजनक चीज थे। पर समय बदलता है और धीरे-धीरे वह शक्तियां समाप्त हो जाती है। दोनों भाइयों को पूर्वनियोजित उपहार के रूप में एक जादुई छड़ी मिलती है। यह उनके पिता की थी जो बर्षों पहले गुजर जाते हैं। लेकिन इयान उनसे मिलना चाहता है। इसी क्रम में वे अपने पिता को वापस लाना चाहते हैं, उनके पिता वापस आ भी जाते हैं लेकिन उनके कमर से नीचे का हिस्सा ही वापस आ पाता है। पिता को पूरा लाने के लिए वे दोनो जादू की खोज में निकल पड़ते हैं।


            एनिमेटेड पात्र होने के बावजूद उनके चेहरे पर बदलते भाव को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। कहानी का तानाबाना इस तरह बुना गया है कि हम कुछ देर में ही पात्रों से जुड़ने लग जाते हैं। सिर्फ दो भाई ही नहीं अन्य पात्रों से भी लगाव हो जाता है। दोनों भाइयों के बीच का संबंध व अलग-अगल विचारधारा के होते हुए भी एक भाई का दूसरे के प्रति अंदरूनी प्रेम का भाव स्पष्ट रूप से दिखता है। यह फिल्म हमें काफी भावुक करती है। परिवार व रिश्तों का मोल भी बताता है। फिल्म बताती है कि हर एक व्यक्ति के अंदर जादू है।  कुल मिलाकर यह फिल्म देखने लायक है। अगर मुझे रेटिंग देने को कहा जाय तो मैं इसे पांच में से चार स्टार दूंगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages