जानें सोमवार को जन्में जातकों का स्वभाव - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सोमवार, 18 मई 2020

जानें सोमवार को जन्में जातकों का स्वभाव




अब तक हमनें इस ब्लॉग में सभी राशियों के जातक का स्वभाव व उनके गुण, अवगुण के बारे में बताया है। बारह राशियों के बारे में लिखने के बाद अब अलग- अलग दिनों में जन्में जातकों के स्वभाव का विवरण दे रहा हूं। इसी क्रम में आज जानें कि सोमवार को जन्में जातकों का स्वभाव कैसा होता है।
सोमवार को जन्मे जातक पर चंद्रमा का प्रभाव होता है। ऐसे जातक सौम्य प्रकृति के होते हैं। जातक सुंदर व आकर्षक होते है।  सभी के साथ घुलमिल कर रहने वाले, कल्पनाशाल, वाद-विवाद से दूर रहने वाले तथा शांतिप्रिय होते हैं।
      सोमवार के दिन  जन्म लेने वाले जातक अत्यधिक नाजुक व कमजोर दिल के होते हैं। ऐसे जातक धन संपदा से युक्त होते हैं। धन का अपव्यय नहीं करते। पर इनके मन के विचार परिवर्तित होते रहते हैं।
रोग - ऐसे जातकों को मुख्यतः सरदर्द, सर्दी-खांसी, जुकाम, संक्रमण, गले व छाती से जुड़े रोग, मानसिक रोग तथा आंखों से संबंधित रोग होते हैं।
कमियां - इनका मन ही इनका प्रबल शत्रु होता है। ये अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं कर पाते  जिसके वजह से इन्हें कई बार पछताना भी पड़ता है। जीवन में बार-बार निर्णय बदलते हैं। कहा गया है कि सोमवार में उत्पन्न मनुष्य को 8 तथा 11वें महीनें में और 16 तथा 27वें वर्ष में पीड़ा होती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages