जानिये आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

रविवार, 4 अक्तूबर 2020

जानिये आपके लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह


 

 आइये हम आपको बता रहे हैं कि यह सप्ताह  किन- किन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है। इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी या फिर कठिनाइयों से भरा रहेगा।



मेष - मन अशांत रहेगा। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती है। रहन- सहन कष्टमय रहेगा। कारोबार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।



वृष - जो भी कार्य करेंगे, उसे उर्जावान होकर अंजाम देंगे। व्यवसायिक मामलों में दृढ़तापुर्वक अपनी बात पर डटे रहेंगे। असमंजस की स्थितियों से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। इस कारण आपकी सोच सुस्पष्ट रहेगी। निजी संबंधों के मामले में आपस में वायदे करंेगे। आपका मूड कभी विचलित हो सकता है, कभी गुस्सा भी आ सकता है और कभी प्रेम भी जता सकते हैं।



मिथुन -  माता का सान्निध्य तो मिलेगा पर माता से वैचारिक मतभेद भी हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं अभी परेशान करेंगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आएंगी आय के स्रोत तो विकसित होंगे परंतु धन का अभाव भी बना रहेगा। खर्चो पर नियंत्रण रखें नहीं तो परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं।



कर्क - नकारात्मक सोच के कारण फैसले लेने में देरी हो सकती है और इसके साथ ही आपका मनोबल भी गिरेगा, आत्म्विश्वास कमजोर होगा। विभिन्न विकल्पों के सामने आने पर आपके समक्ष संशय की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसी स्थिति में स्पष्ट रवैया अख्तियार करें।


सिंह - मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे। अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे किसी पुराने मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। लेकिन किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी।



कन्या - आशा निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्षमता में कमी रहेगी परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है।



तुला - आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे इसके अलावा संगीत में रुचि रहेगी। बावजूद स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कारोबार में भाई बहनों का सहयोग मिल सकता है तथा कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान रहेगा।



वृश्चिक - लोगों को अपनी बातों से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कुछ ऐसा करेंगे जिससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे। विदेषों से लोग आपसे मिलने आ सकते हैं और वहां से सुखद समाचार भी मिल सकते हैं। कारोबार में अपने साथ काम कर रहे लोगों के साथ तालमेल बिठाने में सफल रहेंगे। अध्ययन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्य में सफलता मिलेगी भवन सुख में वृद्धि होगी माता.पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

धनु - मानसिक शांति तो रहेगी पर लेकिन आलस्य की अधिकता भी रहेगी। घर- परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। भवन सुख में वृद्धि भी हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी लेकिन परिवार में धार्मिक मांगलिक कार्य होंगे। परिश्रम अधिक रहेगा भवन की साज.सज्जा पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं।



मकर - निजी और व्यवसायिक मामलों में अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे। आपके व्यक्तित्व में कुछ ऐसी बात है जिसके कारण आप दूसरे लोगों के लिए सलाहकार की भूमिका निभाएंगे। आप दोस्तों के साथ सार्थक संबंध रखने के हिमायती हैं और रिष्तों के मामले में दिखावे को पसंद नहीं करना चाहते। सामाजिक जीवन में काफी व्यस्त रहेंगे लेकिन आपको यह महसूस होगा कि भीड़ के बीच में भी आप भीड़ का हिस्सा नहीं है।


कुंभ - अतीत की कड़वी यादों को दिमाग में आने और भावनात्मक रूप से विचलित होने से स्वयं को हताश महसूस कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कई कार्यों में देरी हो सकती है। किसी स्थिति को सुस्पष्ट रूप से आकलन करने के लिए दिल और दिमाग की बात सुनें।



मीन - व्यवसायिक परियोजना के मामले में उर्जावान होकर कार्य करेंगे। षरीर और मन से स्वयं को सशक्त महसूस करेंगे। निजी संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे। कारोबार में अपनी परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम है। अपने मूल्यों व सिद्धांतों से डिगेंगे नहीं, भले ही लोग आपका कितना विरोध करें।




- लेखक, आचार्य सुयश सूरी जी महाराज ज्योतिष के जानकार हैं। न केवल ज्योतिष व संस्कृत में आचार्य हैं बल्कि जैन दर्शन का भी गहन अध्ययन किया है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages