चार्तुदिवसीय वार्षिक काली पूजा महोत्सव संपन्न - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शुक्रवार, 19 मार्च 2021

चार्तुदिवसीय वार्षिक काली पूजा महोत्सव संपन्न

काली माता की प्रतिमा
 भंडारा के साथ ही शीतलपुर सिरसिया के दशमहाविद्या मंदिर में बीते 15 मार्च से चल रहे चार्तुदिवसीय वार्षिक काली पूजा महोत्सव गुरूवार को संपन्न हो गया। महोत्सव के अंतिम दिन श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भंडारा के पूर्व पूरे विधि विधान के साथ कन्या पूजन गिया पश्चात हवन किया गया। इस कार्यक्रम से आसपास का माहैल भक्तिमय हो गया था।
   मालूम हो कि दशमहाविद्या मंदिर में 15 मार्च से चार्तुदिवसीय वार्षिक काली पूजा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा था। इस महोत्सव की शुरूआत कलश स्थापना से की गयी थी। कलश स्थापना के बाद माता काली की पूजा व संध्या में आरती की गयी थी। दूसरे दिन यानी 16 मार्च को दिन भर पूजा-पाठ का सिलसिला जारी रहा व अंत में आरती की गयी। बात करें तीसरे दिन की तो पूजा-पाठ के अलावा देवी जागरण का भी आयोजन किया गया। इस दौरान भक्तों ने काफी उत्साह से बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं महोत्सव के अंतिम दिन अर्थात 18 मार्च को कुमार कन्या पूजन का आयोजन किया गया। उसके बाद हवन व पूर्णाहुति के बाद भंडारा का आयोजन किया गया। भंडारा के साथ ही चार्तुदिवसीय वार्षिक काली पूजा महोत्सव संपन्न हो गया। यह कार्यक्रम रवि विश्वकर्मा एवं परिवार द्वारा किेया गया था।  

मंदिर परिसर में उमड़ी भीड़


www.deshduniyaweb.com में धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर आधारित खबर प्रकाशित करते हैं। अगर आपके आसपास भी कोई धार्मिक कार्यक्रम हो रहा है तो आप हमें कार्यक्रम का पूरा विवरण व तस्वीर भेज सकते हैं। हम सहर्ष प्रकाशित करेंगे। कार्यक्रम से संबंधित जानकारी deshduniyaweb@gmail.com पर मेल करें।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages