आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा मई 2021 - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

मंगलवार, 27 अप्रैल 2021

आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा मई 2021

 

शीर्षक से ही आप समझ गये होंगे कि इस पोस्ट में जाननें की कोशिश करेंगे कि किसी जातकों ले मई का माह कैसा रहेगा। आइये जानते हैं कि आपके लिए यह माह कैसा रहने वाला है।
 

मेष - अगर आप व्यापारी वर्ग से हैं तो उच्च व्यापारियों से तथा कहीं काम करते हैं तो उच्च अधिकारियों से लाभ संभव है। बेहतर होगा कि इस माह आप अपने कार्यों में ज्यादा ध्यान दें। अगर आप ऐसा करते हैं तो इस माह आप अपने कार्यस्थल पर प्रभावकारी छाप छोडेंगे। यही नहीं धनसंचय का भी मार्ग खुल जायेगा। यह महीना कई मायने में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

वृषभ - इस माह आप अपने पारिवारिक दायित्वों को निर्वहन अच्छे से कर पायेंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। भाई-बहनों की उन्नति की प्रबल संभावना है। जहां एक ओर आपके भाई-बहनों के समक्ष कई अच्छे अवसर आयेंगे वहीं दूसरी ओर व्यवसायिक मामलों में आपको सचेत रहने की जरूरत है। भूमि व वाहन की खरीद बिक्री में एहितयात बरतने की जरूरत है नहीं तो हानी का सामना कर पड़ सकता है।

मिथुन - शारीरिक रोग परेशान कर सकते हैं। स्वयं के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। खासकर जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर कोताही न बरतें। व्यवसाय या फिर कार्यस्थलों में भी हानी उठाना पड़ सकता है ऐसे में किसी भी तरह के लेनदेन में पूरी तरह से सजग रहें।

कर्क - व्यवसाय या फिर कार्यस्थल में उतारचढ़ाव संभव है। अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो नौकरी में स्थानांतरण संभावना दिखाई दे रही है। बेहतर होगा कि उच्च पदस्थ अधिकारियों से बहस न करें और न ही रिस्क उठाने की कोशिश करें। वहीं दूसरी ओर दंापत्य जीवन में भी मतभेद की संभावना है।

सिंह - इस माह में सिंह के राशि के जातकों को अपने ही संतान से मतभेद हो सकता है। ऐसे में धीरज से काम लें तथा स्थित को समझने की कोशिश करें। भले ही संतान पक्ष से मतभेद की संभावना है पर ऐसे जातकों को न्याययालीय कार्यों में विजय मिलेगी। बहुत लंबे समय से अधूरे पड़े काम भी पूरे होंगे।

कन्या - इस राशि के जातक अपने कार्यों को बेहतर ढंग से संपादित करेंगे। ऐसे में परिणाम भी मनमुताबिक आयेगा। वहीं संतान पक्ष से अचछी खबर आयेगी। खासकर इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण होगा। पठन-पाठन में रूचि के साथ-साथ प्रगति भी होगी।

तुला - इस माह अगर कहीं निवेश करने जा रहे हैं तो अच्छी तरह से सोच समझकर ही कोई कदम उठायें। इस राशि के जातकों को सट्टा, शेयर, लाॅटरी आदि में हानी हो सकती है। यही नहीं घरेलू खर्चो में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है। ऐसे में बचत पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

वृश्चिक - अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। खासकर खान पान पर ध्यान दें। जीतना हो सके बाहर का खाना खने से बचें। जितना ध्यान हेल्दी फूड पर देंगे उतना ज्यादा आपके लिए अच्छा होगा। विषभय, जन-धन की हानि संभव है।

धनु - इस माह आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे जिससे आपके विरूद्ध कोई भी षडयंत्र रचा जा सकता है। जरूरत है कि आप सचेत रहे तथा आंख मूंद कर किसी पर भी विश्वास न करें। यही नहीं अगर न्यायालय में आपको कार्य लंबित  कार्य है तो वह यथावत ही रहेगा। इस माह मामला सुलझने की संभावना कम है। बेहतर होगा सुझबुझ से काम लें।

मकर
- इस माह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों पर ध्यान दें। उन्हें आपकी सहायता की जरूरत पड़ेगी। परिवार का कोई सदस्य बीमार है तो उसके स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कुंभ - छोटी यात्रा ही सही पर इस माह यात्रा की योजना बनेगी। सावधानीपुर्वक की गयी यात्रा लाभदायक होगी। संभावना ज्यादा है कि आप अपने माता-पिता के साथ यात्रा करेंगे। इस राशि के विघार्थियों को सफलता मिलने का प्रबल योग है।

मीन - वाहन, वाहन व मशीन से संबंधित चीजों के विक्रेताओं का अच्छा-खास लाभ मिलने वाला है। हलांकि ऐसे जातकों के माता पिता को शारीरिक कष्ट होने की संभावना है।  

                                                                                                             -       आचार्य सुयश सूरी जी महाराज

लेखक ज्योतिष के जानकार हैं। न केवल ज्योतिष व संस्कृत में आचार्य हैं बल्कि जैन दर्शन का भी गहन अध्ययन किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages