‘मन की बात‘ में अफवाह से बचने की अपील - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

रविवार, 25 अप्रैल 2021

‘मन की बात‘ में अफवाह से बचने की अपील

 देशदुनियावेब डेस्क :  हर महीने के अंतिम रविवार की तरह 25 अप्रैल को भी प्रधानमंत्री ने देश से अपने मन की बात कही। यह मन की बात का 76वां संस्करण था जो पूरी तरह कोरोना संक्रमण पर केंद्रीत था। कोरोना की दूसरी लहर से देश में उत्पन्न संकट पर न केवल खूल कर बात की बल्कि देशवासियों से धैर्य रखने के साथ-साथ अफवाहों से बचने की भी अपील की। उन्होनें कहा कि संक्रमण से निबटने के लिए युद्धस्तर पर काम चल रहा है। 

वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं

कोरोना संकट पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना हम सभी के धैर्य व  दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड 19 की पहली लहर से सफलतापूर्वक निपटने के बाद, देश का मनोबल ऊंचा था लेकिन इस तूफान ने देश को हिला दिया है। कोविड की इस लहर से निपटने के लिए, मैंने कई क्षेत्रों जैसे फार्मा उद्योग, ऑक्सीजन उत्पादन आदि के विशेषज्ञों के साथ बैठकें की हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे संकट के समय में वैक्सीन की अहमियत का पता चल रहा है। मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं। 

कोरोना संकट से निपटने में जुटी सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार वर्तमान कोविड की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकारों के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। मैं आप सभी से कोविड के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी लेने की अपील करता हूं। मैं देख रहा हूं कि कई डॉक्टर कोविड पर जानकारी साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर गए हैं और परामर्श भी दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मुफ्त वैक्सीन का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages