जीर्णोद्घार के बाद सार्वजनिक दुर्गाा मंडप में प्राण प्रतिष्ठा - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

गुरुवार, 8 अप्रैल 2021

जीर्णोद्घार के बाद सार्वजनिक दुर्गाा मंडप में प्राण प्रतिष्ठा

 

 दुर्गाा मंडप में प्राण प्रतिष्ठा
DDW DESK :  अरगाघाट रोड, गिरिडीह स्थित सार्वजनिक दुर्गाा मंडप का जीर्णोद्घार के पश्चात गुरूवार को प्राण प्रतिष्ठा की गयी। इस अवसर पर देर तक मंडप व आसपास का क्षेत्र वैदिक ऋचाओं से गूंजता रहा तथा माहौल भक्तिमय हो गया था। दुर्गाा मंडप में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। देर तक देवी की पूजा अराधना चलती रही।

 अरगाघाट रोड स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंड़प आस्था व भक्ति का केंद्र है। लंबे समय से इसके जीर्णोद्वार की जरूरत महसूस हो रही थी। आखिरकार जीर्णोद्घार संपन्न हो गया तथा इस कार्य के संपन्न होते ही माता की प्राण प्रतिष्ठा भी की गयी। मंडप एक नये रूप में आ गया है यही वजह है कि भक्तों में काफी खुशी है।


 

 इधर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बीते कई दिनों से तैयारी चल रही थी।  गुरूवार का दिन अन्य दिनों से काफी अलग दिखा। सुबह से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था तथा निर्धारित समय पर पूजा की विधि शुरू हो गयी। जैसे पूजा का कार्यक्रम आगे बढ़ता गया भक्तों की संख्या का ग्राफ भी आगे बढत्रता जा रहा था। पूजा के दौरान महिलाओं की संख्या कहीं ज्यादा थी। सभी पूरे उत्साह व उमंग के साथ पूजन कार्यक्रम बढ़चढ़कर भाग ले रहे थे। 


www.deshduniyaweb.com में धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर आधारित खबर प्रकाशित करते हैं। अगर आपके आसपास भी कोई धार्मिक कार्यक्रम हो रहा है तो आप हमें कार्यक्रम का पूरा विवरण व तस्वीर भेज सकते हैं। हम सहर्ष प्रकाशित करेंगे। कार्यक्रम से संबंधित जानकारी deshduniyaweb@gmail.com पर मेल करें।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages