मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड सर्किट को दिखाई हरी झंडी - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 24 अप्रैल 2021

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड सर्किट को दिखाई हरी झंडी

 

सर्किट का उद्घाटन करते सीएम
Ranchi : झारखंड में कारोना संक्रमण में हो रही बेतशाहा वृद्वि को रोकने के उद्वेश्य से शनिवार को झारखंड सरकार ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड सर्किट का उद्घाटन किया। रांची और जमशेदपुर में आॅनलाइन कोविड सर्किट का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के क्रम में श्री सोरेन के साथ स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव अरूण कुमार सिंह समेत कई अन्य अधिकारी साथ दे रहे थे।

सूबे में कोरोना मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े इस उद्देश्य के साथ इस सर्किट का उद्घाटन किया गया। मालूम हो कि बढ़ते संक्रमण के साथ मरीजों के समक्ष कई तरह की परेशानियां आने लगी थी। मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहा था। बताते हैं कि अगर रांची और जमशेदपुर में मरीजों को बेड नहीं मिलता है।

रांची और जमशेदपुर के अस्पतालों में मरीजों को अगर ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध नहीं होती है तो उन्हें निकटतम जिले में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जो कोरोना संक्रमित मरीज इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं वे 104 नंबर पर कॉल कर अपने निकटवर्ती जिला के अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं। यह सुविधा पूरी तरह से निश्शुल्क है।  बाद में वाहनों को हरी झंडी दिखाकर सर्किट की ओर रवाना किया गया।

"वर्तमान संक्रमण की स्थिति को देखते हुए एक नयी व्यवस्था प्रारंभ की गयी है। पहले चरण में दो प्रमंडल में व्यवस्था शुरू की गयी है जिसके माध्यम से संक्रमित व्यक्ति लाभ मिल पायेगा। मरीज को फोन पर ही बेड की उपलब्धता आदि की जानकारी मिल जायेगी। अगर संक्रमित के पास कोविड सर्किट तक जाने के लिए संसाधन नहीं होगा तो उसे मोबाइल वेन द्वारा केविड सर्किट तक ले जाया जायेगा।"
                                                                                                           हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री (झारखंड)

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages