जानियें झारखंड की पांच बड़ी खबरे, एक ही खबर में - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 24 अप्रैल 2021

जानियें झारखंड की पांच बड़ी खबरे, एक ही खबर में

 Top five news of Jharkhand 
Ranchi :  जानियें झारखंड की पांच बड़ी खबरे, एक ही खबर में
 

कुजू ओपी परिसर में आग 

शनिवार को रामगढ़ जिले के मांडू प्रखंड अंतर्गत कुजू ओपी परिसर में आग लग गई। आग जब्त किए गए दर्जनों वाहनों में लगी है। ये वाहन पुलिस द्वारा जब्त किए गए थे। शनिवार को अपराह्न में भीषण आग लग गई। इससे वहां अफरा.तफरी का माहौल कायम हो गया

झारखंड की पंचायतें पुरस्कृत

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर झारखंड की पंचायतों को उत्कृष्ट कार्यों के कारण आज राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुरस्कार की घोषणा की। झारखंड में ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिषद को चार श्रेणी में नेशनल अवार्ड दिया गया।


दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार 2021
खूंटी जिला परिषद, खूंटी पंचायत समिति, पूर्वी सिंहभूम के गोलमुरी सह जुगसलाई पंचायत समिति को दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा गिरिडीह के गांडेय प्रखंड की बुधुडीह पंचायत, बोकारो के नावाडीह प्रखंड की चपरी पंचायत और हजारीबाग के पदमा प्रखंड की पिंडारकोम पंचायत को बेहतर कार्य के लिए दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार 2021 मिला।

झारखंड में मौसम परिवर्तन के आसार

झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। रांची के मौसम वैज्ञानिकों के पूर्वानुमान के मुताबिक आज शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा, लेकिन अगले 24 घंटे में मौसम बदलने की संभावना है। मौसम के करवट लेने से तापमान में गिरावट आयेगी। 24 और 25 अप्रैल को आसमान में बादल रहेंगे। इस दौरान गरज के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।


आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक पर हमला


डेको आउटसोर्सिंग के प्रबंधक मधुसूदन सिंह उर्फ मधु सिंह के बीसीसीएल क्वार्टर पर शनिवार को बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने गोली और बम से हमला कर दिया। एक गोली प्रबंधक के कंधे को छिलता हुआ निकल गया, जबकि दूसरी गोली दरवाजे पर ही गिर गई। वे किसी तरह जान बचाकर घर के अंदर भागे। हमलावरों ने ताबड़तोड़ दो हवाई फायरिंग और तीन बमों का धमाका कर भाग निकले।
घटनास्थल से सुदामडीह पुलिस ने एक चिट्ठी, एक जिन्दा कारतूस, एक गोली का खोखा एवं तीन बमों के अवशेष सुतरी, कांटी व अन्य चीजें बरामद की है।

माओवादियों ने मुखबिर बता युवक को मारी गोली


भाकपा माओवादियों ने चाईबासा में सोनुआ थाना क्षेत्र के कुदाबुरु गांव में मुखबिर बताकर डोम चाकी नामक एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटनास्थल पर शव के पास भाकपा माओवादी संगठन का पर्चा भी मिला। इसमें डोम चाकी को मुखबिर बताकर मौत की सजा देने की बात लिखी हुई है। जबकि एक पर्चा में भाकपा माओवादी संगठन ने डोम चाकी पर आम जनता को धमकाने और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। शव के पास घटनास्थल में गोली के कई खोके भी गिरे मिले।



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Pages