बहुत जल्द होगा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

गुरुवार, 9 दिसंबर 2021

बहुत जल्द होगा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन

बहुत जल्द होगा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन 

 जल्द ही देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन हो सकता है। इसी के साथ झारखंड में एयरपोर्ट की संख्या एक से बढ़कर दो हो जायेगी। खबरों की मानें तो एयरपोर्ट का टर्मिनल, एयर ट्रैफिक कंट्रोल और रनवे काम पूरा हो गया है और अब बस इंतजार है तो केवल एयरपोर्ट के उद्घाटन के घोषणा की। संभावना है कि कभी भी इस बात की घोषणा हो सकती है। इस बाबत गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने संसद भवन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उद्घाटन का आग्रह किया। मालूम हो कि देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास पीएम ने 24 मई 2018 को किया था।

देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार

       बताया जाता है कि देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार हो चुका है। अब इसके उद्घाटन की तैयारियां चल रही है। यहां तक कि उड़ाने भरने की भी लगभग सारी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। एयरपोर्ट आॅफ आॅथिरिटि आॅफ इंडिया के अधिकारी लगातार देवघर एयरपोर्ट के अधिकारियों से अपडेट ले रहे हैं। 2500 मीटर का रनवे भी बनकर तैयार है तथा इसमें एज लाइट लगाया जा चुका है। इसी क्रम में एयर ट्रैफिक कंट्रोल का भी ट्रायल हो चुका है। देवघर एयरपोर्ट पर 180 यात्रियों वाला विमान उतर सकता है व उड़ान भर सकता है। खबर है कि शुरूआती दौर में प्रतिदिन चार विमान की सेवा रहेगी। बाद में क्रम से आवश्यकतानुसार बढ़़ती रहेगी। मंत्रालय की स्पाइस जेट, इंडिगो व एयर एशिया से बात चल रही है। 

आसपास क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह

टर्मिनल को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए बाबा बैद्यनाथ मंदिर की प्रति उकेरी गई है। एयरपोर्ट को लेकर आसपास क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह है। खासकर बाबा बैद्यनाथ के दर्शन की लालसा रखने वाले भक्तों के लिए देवघर पहुंचना पहले से ज्यादा सुगम होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages