दर्शकों को प्रभावित करती है अहान शेट्टी की ‘तड़प‘ - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

रविवार, 5 दिसंबर 2021

दर्शकों को प्रभावित करती है अहान शेट्टी की ‘तड़प‘

दर्शकों को प्रभावित करती है अहान शेट्टी की ‘तड़प‘ 

Movie poster

 फिल्म समीक्षा

 बाॅलीवुड फिल्म ‘तड़प‘ अभिनेता सुनील शेट्टी के पुत्र अहान शेट्टी की पहली फिल्म है। पहली फिल्म होने के कारण यह अहान शेट्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अव्वल बात यह कि अहान अपनी अभिनय कला से दर्शकों को प्रभावित भी करते हैं। उनकी स्क्रीन प्रजेंस काफी दमदार है। फिल्म की बात करें तो यह वर्ष 2018 में आयी तेलगु फिल्म ‘आरएक्स 100‘ की रीमेक है जो सच्ची घटना से प्रेरित बतायी जाती है।
   फिल्म की कहानी की बात करें तो कहानी यह है कि मसूरी के स्थानीय नेता दामोदर (कुमुद मिश्रा) की बेटी रमीसा (तारा सुतारिया) है जो अभी लंदन से लौटी है। रमीसा का इशाना (अहान शेट्टी) से प्यार हो जाता है। इधर रमीसा की चटपट शादी कर दी जाती है  और वह वापस लंदन लौट जाती है। रमीसा से जुदा होने का दर्द इशाना सहन नहीं कर पाता है और वह नशे में डूबने लगता है। यही नहीं वह आक्रामक और विद्रोही भी हो जाता है। आलम यह कि वह रमीसा के पिता के कारोबार को नुकसान पहुंचाने लगता है। पागलों की तरह रमीसा का इंतजार करने लगता है। तीन साल बाद रमीसा लौटती है। इशाना उसके गम में पागल है पर रमीसा की असलियत कुछ और ही है। कहानी इशाना के अतीत में आती जाती रहती है जो उसके जुनूनी आशिक बननें की परतें खोलती है। शुरूआत में आपको ऐसा लग सकता है कि यह अमीर-गरीब की खाई वाली प्रेम कहानी है पर इंटरवल के बाद कहानी कई मोड़ लेती है। यकीन मानिए क्लाइमेक्स आपको अंचभित कर देगा।

अभिनय की बात करें तो अहान शेट्टी इस फिल्म से अपने अभिनय सफर की शुरूआत कर रहे हैं। स्क्रीन पर उनकी इंट्री धमाकेदार थी। इस फिल्म में उन्हें अपनी प्रतिभा को सिद्ध करने को पूरा मौका दिया गया है और वे इस मौका का भरपूर फायदा उठाते हैं। अहान के दत्तक पुत्र के रूप में सौरभ शुक्ला का किरदार उल्लेखनीय है। इशाना की प्रेमिका के तौर पर तारा सुतारिया काफी ग्लेमरस दिखी है। तारा रमीसा के किरदार में पूरी तरह डूब गई हैं। रमीसा के विधायक पिता के रूप में कुमुद मिश्रा भी उल्लेखनीय है। सिनेमैटोग्राफी कमाल की है। मसूरी की प्राकृतिक सुंदरता को देखना बहुत अच्छा लगता है। गीत-संगीत भी कर्णप्रिय है। कुल मिलाकर यह फिल्म दर्शकों को प्रभावित करती है।
 

फिल्म - तड़प
कलाकार - अहान शेट्टी, तारा सुतारिया, सौरभ शुक्ल, कुमुद मिश्रा व अन्य
निर्देशक - मिलन लुथ्रिया
अवधि - दो घंटे दस मिनट
 रेटिंग - पांच में से तीन स्टार                                                                                                        

                                                                                                                - दीपक मिश्रा, देशदुनियावेब


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages