परिवार और एकता की अहमियत बताती है एन्कैंटो - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

शनिवार, 25 दिसंबर 2021

परिवार और एकता की अहमियत बताती है एन्कैंटो

 Movie review of 'Encanto' in Hindi 

दीपक मिश्रा, देशदुनियावेब  :  परिवार व समाज के लिए आपस में मिलजुलकर रहने का संदेश देने वाली फिल्म ‘एनकैंटो‘ क्रिसमस से एक दिन पूर्व ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हाॅटस्टार में रिलीज कर दी गई है। यह फिलम थियेटरों में 26 नवंबर से ही प्रर्दशित है। ‘एन्कैंटा‘े वाल्ट डिज्नी स्टूडियो माॅशन पिक्चर्स की म्यूजीकल फेंटसी काॅमेडी फिल्म है और यह इस स्टूडियो की साठवीं फिल्म है। यह एक ऐसी फिल्म है जो पूरे परिवार के साथ देखी जा सकती है, खासकर बच्चों के लिए एक उपयुक्त फिल्म हैं जिन्हें यह सीख देगी कि असली जादू एकता में है। अगर एक परिवार के सदस्य मिलजुल कर रहे तो किसी भी समस्या का सामाधन आसानी से किया जा सकता है।
    कहानी एक परिवार की एक लड़की मिराबेल की है जिसे सब नकारा समझते हैं। लेकिन मिराबेल अपने परिवार के लिए काफी चिंतित रहती है तथा अपने परिवार की सुरक्षा के लिए किसी भी हद से गुजरने को तैयार है। हलांकि उसे नकारा समझा जाता है साथ ही साथ उसके पास कोई जादुई शक्ति नहीं है। लेकिन वह अपने आपको परिवार का एक जिम्मेवार व कुशाल सदस्य सिद्ध करती है यही आपको इस फिलम में देखना है। कहानी काफी खूबसूुरत है जो एक लय के साथ आगे बढती है।
  डिज्नी की फिल्में एक अलग ही स्तर की होती हैं और वह जादू इस फिल्म में भी देखने को मिलता है। इसमें भी एक सतरंगी दूनिया है, एक समय आपको यह आभास भी नहीं होगा कि आप कंप्यूटराइज्ड एनिमेटेड फिल्म देख रहे हैं। यह फिल्म आपको रहस्य औरा रोमांच का अहसास भी कराता रहता है।
इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है इसका म्यूजीकल होना। जब इसके पात्रों को अपनी बात जोरदार ढंग से रखनी होती है तो वे गाने के माध्यम से प्रस्तुत करते हैं। इस दौरान दर्शकों के चेहरे पर मुस्कुराहट का भाव स्वतः आ जाता है। म्यूजीकल क्लाइमेक्स आपको फिल्म देखने का एक अलग  अहसास देता है। गीत-संगीत सभी प्रभावित करते हैं।

फिल्म - एन्कैंटो
कलाकार - स्टीफैनीस बीएट्रिज, मारिका सेसिलिया बोतेरा, डिएन गुएरेरो, एंडी सेपीडा, जॉन लेग्यूइजामो और जेसिका डारो
लेखक - चेराइज कास्त्रो स्मिथ और जेरेड बुश
निर्देशक - जेरेड बुश और बाइरन हॉवर्ड
निर्माता - वॉल्ट डिज्नी पिक्चर्स और वॉल्ट डिज्नी एनीमेशन स्टूडियोज
रेटिंग - पांच में से चार स्टार 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages