श्रीसेवायतन को एक नई दिशा देंगे नवचयनित पदाधिकारी - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

सोमवार, 20 दिसंबर 2021

श्रीसेवायतन को एक नई दिशा देंगे नवचयनित पदाधिकारी

मधुबन का विहंगम दृश्य

देशदुनियावेब डेस्क : जैन धर्मावलंबियों के प्रसिद्ध तीर्थस्थल मधुबन में संचालित श्री सेवायतन नामक समाज सेवी संस्था के पदाधिकारियों का सर्वसम्मति से चयन किया गया। नवचयनित पदाधिकारियों ने संस्था के मूल मंत्रों को ध्यान में रखते हुए इसे एक नये मुकाम तक पहुंचाने का संकल्प लिया। 

चयनित पदाधिकारियों के नाम

           बताया जाता है कि रांची के रेखा जी पांड्या को श्रीसेवायतन का निर्देशक तथा हजारीबाग के राजकुमार जैन अजमेरा को राष्टृीय अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुना गया। इसी क्रम में कटनी के श्री प्रेमचंद जी प्रेमी को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, रांची के विजय कुमार पांड्या को महामंत्री तथा गया के देवेन्द्र कुमार अजमेरा कोषाध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुने गए हैं। 

 मुनि प्रमाण सागर जी महाराज की प्रेरणा व आर्शीवाद से संचालित है श्रीसेवायतन


        बताते चलें कि मुनि प्रमाण सागर जी महाराज की प्रेरणा व आर्शीवाद से मधुबन, शिखरजी में श्री सेवायतन नामक संस्था का संचालन किया जा रहा है। यू तो संस्था की  योजना बहुउद्देशीय है पर मूल उद्देश्य मानव सेवा व समाज कल्याण है।  बताया जाता है कि श्री सेवायतन की पिछले कई वर्षों से मधुबन में निःशुल्क चिकित्सा केंद्र, मधुबन के आस पास गांव में जल, शिक्षा आदि कई योजनायें धरातल पर हैं । वहीं राजकुमार जैन अजमेरा, हजारीबाग शाश्वत ट्रस्ट वर्तमान महामंत्री भी है साथ ही साथ राज्य के कई बढ़ी संस्थान से जुड़े हुवे हैं ऐसे में लोगों का मानना है की श्री सेवायतन को नए पदाधिकारियों से संस्थान को एक नई दिशा मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages