वार्षिक समारोह में व्हीलचेयर पाकर भावविह्वल हुए दिव्यांग बच्चे - deshduniyaweb

deshduniyaweb

Local, National and International News

Breaking

रविवार, 26 दिसंबर 2021

वार्षिक समारोह में व्हीलचेयर पाकर भावविह्वल हुए दिव्यांग बच्चे

व्हीलचेयर देते समारोह के अतिथि व अन्य
देशदुनियावेब डेस्क :  नोएडा के एक 12 वर्षीय दिव्यांग बालक का चेहरा रविवार को उस समय खिल उठा जब उसने सहायता के रूप में एक व्हील चेयर प्राप्त किया। संघर्षपूर्ण जीवन को आसान करने, आत्मसम्मान बढ़ाने तथा शिक्षा व सेहत सुधार के दृष्टिकोण से यह चेयर तरूण मित्र परिषद द्वारा उस बालक को समर्पित की गयी थी। और यह मुस्कान केवल एक चेहरे पर नहीं थी बल्कि ऐसे कई और भी चेहरे थे जो सहायक उपकरण पाकर दाता को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित कर रहे थे। मौका था दिल्ली की प्रमुख स्वयं सेवी संस्था तरूण मित्र परिषद के 46वां वार्षिक समारोह का। वार्षिक समारोह का आयोजन लक्ष्मीनगर, दिल्ली स्थित परिषदपरिषद कार्यालय में किया गया था। इस अवसर पर दिव्यांगों, विधवाओं व श्रवणहीन बुजुर्गों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराए गए।
     कार्यक्रम की शुरूआत औपचारिकताओं के साथ ही हुई। कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने मानव सेवा को सबसे बड़ा धर्म बताते हुए तरूण मित्र परिषद के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। मुख्य अतिथि विधायक अभय वर्मा ने लाभार्थयों को सहायक उपकरण प्रदान करते हुए तरूण मित्र परिशद के समाजसेवियों की हृदय से प्रशंसा की। वहीं विशिष्ट अतिथि ईडीएमसी शाहदरा साउथ जोन की चेयरमैन हिमांशी पांडे ने कहा कि परिषद ने अपने वार्षिक समारोह में जरूरतमंद मानवों की सहायता कर सराहनीय कार्य किया है। 


परिषद के महासचिव अशोक जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम में दिव्यांगों को तिपहिया साइकिलें, पैरों से लाचार बच्चों को व्हील चेयर, विधवाओं को सिलाई मशीनें व श्रवणहीन बुजुर्गों को श्रवणयंत्र उपलब्ध कराए । इसमें विशेष बात यह  है कि नोएडा का एक 12 वर्ष का गूंगा.बहरा बच्चा जिसके दोनों पैर भी बेकार हैं को व्हील चेयर व नोएडा का दूसरा  बच्चा  दोनों पैरों से दिव्यांग जो स्लम  के बच्चों को पढ़ाता है उसे तिपहिया साइकिल  उपलब्ध कराई गई । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी भीम सैन मित्तल एडवोकेट ने परिषद द्वारा प्रकाशित वार्षिक स्मारिका संकल्प और सहयोग का विमोचन भी किया। परिषद के अध्यक्ष मनोज जैन ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि परिषद अपने वार्षिक समारोह को भी समाजसेवा के रूप में मनाती हैं । इस अवसर पर  प्रमोद जैन कागजी, अशोक शर्मा, परिषद के उपाध्यक्ष अशोक कुमार जैन, सहसचिव आलोक जैन, संगठन सचिव राकेश जैन, कोषाध्यक्ष फूल चंद जैन व अनेकों गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।


1 टिप्पणी:

Pages